INDvsENG वनडे : टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान होंगे इयोन मॉर्गन, रूट-हेल्स की वापसी

INDvsENG वनडे : टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान होंगे इयोन मॉर्गन, रूट-हेल्स की वापसी

इयोन मॉर्गन ने सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश जाने से मना कर दिया था (फाइल फोटो)

लंदन:

टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के खिलाफ हार से परेशान इंग्लैंड को वनडे और टी-20 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, वहीं उसके सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन भी भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज में कप्तान के रूप में वापसी करेंगे.

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की भी दोनों टीमों में वापसी हुई है. इन दोनों खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से अक्टूबर में बांग्लादेश में वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था. मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. उन्हें बांग्लादेश पर इंग्लैंड की जीत के दौरान आराम दिया गया था.

तेज गेंदबाज बेन डकेट, स्टीवन फिन और जेम्स विंस टेस्ट सीरीज के बाद स्वदेश लौटेंगे. मॉर्गन और मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने अपने पिछले 12 वनडे मैचों में से नौ में जीत दर्ज की है.

भारत के सीमित ओवरों के तीन हफ्ते के दौरे के दौरान इंग्लैंड की टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. पहला वनडे 12 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा.

वनडे सीरीज
15 जनवरी: पहला वनडे पुणे में
19 जनवरी: दूसरा वनडे कटक में
22 जनवरी: तीसरा वनडे कोलकाता में

टी-20 सीरीज
26 जनवरी: पहला टी20, कानपुर
29 जनवरी: दूसरा टी20 नागपुर
1 फरवरी: तीसरा टी20 बेंगलुरू

सीमित ओवरों की सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैड की टीम 10 जनवरी को भारत ए के खिलाफ मुंबई में सीसीआई मैदान पर अभ्यास मैच खेलेगी. इस अभ्यास मैच में भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी हिस्सा ले सकते हैं. अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से धोनी ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है: इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, जेक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और क्रिस वॉक्स.

टी20 टीम इस प्राकर है : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स और डेविड विली.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com