ईडन गार्डन्स पर फिरकी की जंग : दिल्ली के लिए करो या मरो का मैच

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता और दिल्ली के बीच मुक़ाबले से पहले युवराज का फ़ॉर्म में आना और गंभीर के आक्रामक तेवर की ख़बरों ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया है।

प्ले-ऑफ़ में पहुंचने के लिए दिल्ली को हर हाल में मैच जीतना होगा। कोलकाता की पिच पर स्पिनर्स अहम रोल अदा करेंगे। ऐसे में दोनों ही टीमों के स्पिनर्स मैच से पहले अभ्यास में अपनी धार तेज़ करते नज़र आए।  

आईपीएल-8 में 5 जीत के साथ खेल रही कोलकाता की टीम ईडन गार्डन्स पर दिल्ली के ख़िलाफ अपनी जीत के अंतर को बढ़ाने के इरादे से उतरेगी। टूर्नामेंट में 6 हार के बाद दिल्ली की टीम के लिए अब करो या मरो की हालत हो गए हैं। हालांकि, ज़हीर ख़ान की वापसी और युवराज सिंह के फ़ॉर्म में लौटने से दिल्ली पहले जैसी कमज़ोर नहीं दिख रही लेकिन वह जीत की लय भी नहीं पकड़ पा रही।

कप्तान जेपी ड्यूमिनी (10 मैच- 304 रन), श्रेयस अय्यर (10 मैच 309 रन) और युवराज सिंह (10 मैच- 203 रन) के अलावा
मयंक अग्रवाल (10 मैच- 213 रन) और एंजेलो मैथ्यूज़ (9 मैच- 121 रन) दिल्ली की बल्लेबाज़ी की बड़ी उम्मीद हैं।

जबकि ज़हीर ख़ान (3 मैच- 3 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (10 मैच- 13 विकेट) और इमरान ताहिर (9 मैच- 13 विकेट) मैच विनर गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं।

कोलकाता को दो और मैच ईडन गार्डन्स पर खेलने हैं। 5 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 11 अंकों के साथ मौजूद कोलकाता की टीम
घरेलू मैदान का फ़ायदा उठाने की भरपूर कोशिश करेगी।

कोलकाता को कप्तान गंभीर (9 मैच- 252 रन), रॉबिन उथप्पा (9 मैच- 276 रन) और आंद्रे रसेल (9 मैच- 231 रन) से ख़ास उम्मीद रहेगी।

जबकि ईडन गार्डन्स की स्लो पिच पर ब्रैड हॉग और पीयूष चावला जैसे गेंदबाज़ों से कारनामे की उम्मीद रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क़रीब दो हफ़्ते पहले फ़िरोज़शाह कोटला पर खेले गए मैच में गंभीर ने दिल्ली के ख़िलाफ़ सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली थी जबकि उमेश यादव ने शानदार गेंदबाज़ी कर 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब जीता था। दिल्ली के ख़िलाफ़ पिछले मैच में छह विकेट से मिली जीत की वजह से कोलकाता को मनोवैज्ञानिक फ़ायदा भी मिल सकता है।