जिम्बाब्वे में टीम इंडिया के ‘पांच पांडव’, इन पर रहेगी सबकी नजर

जिम्बाब्वे में टीम इंडिया के ‘पांच पांडव’, इन पर रहेगी सबकी नजर

अजिंक्य रहाणे का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया तीन वनडे और दो टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है। इस टीम में कप्तान अजिंक्य रहाणे सहित केवल पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने जिम्बाब्वे में इससे पहले क्रिकेट सीरीज़ में हिस्सा लिया है। एक नज़र उन खिलाड़ियों पर जो पहले भी जिम्बाब्वे का दौरा कर चुके हैं-
 
1.अजिंक्य रहाणे – रहाणे ने इससे पहले जिम्बाब्वे में केवल एक वनडे मैच में हिस्सा लिया है। 2013 में उन्हें पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के दौरान आखिरी मैच में खेलने का मौका मिला था। विराट कोहली की कप्तानी में मिले इस मौके को रहाणे ने हाथ से जाने नहीं दिया और बेहतरीन 50 रन बनाकर टीम इंडिया को सात विकेट से जीत दिला दी।
 
2. अंबाति रायडू- 2013 के वनडे दौरे पर अंबाति रायडू कहीं ज्यादा ख़ुशकिस्मत साबित हुए थे। उन्हें सीरीज में चार वनडे मैच खेलने का मौका मिला। एक अर्धशतक सहित उन्हें इन मैचों में 101 रन बनाए थे। सीरीज के पहले ही मैच में रायडू ने नॉटआउट 63 रन बनाए, लेकिन बाद में वे ऐसी बल्लेबाज़ी को दोहरा नहीं पाए।
 
3. मोहित शर्मा- 2013 के वनडे दौरे पर मोहित शर्मा को बतौर तेज गेंदबाज़ दो मैचों में खेलने का मौका मिला था। दो मैचों में मोहित शर्मा ने तीन विकेट चटकाए थे।
 
4.  हरभजन सिंह – करीब चार साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले हरभजन सिंह जिम्बाब्वे में खेलने के लिए लिहाज से टीम में सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं। वे टीम इंडिया के साथ 1998, 2001 और 2005 में जिम्बाब्वे का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 8 वनडे मैचों में केवल नौ विकेट लिए हैं। इन दौरों पर उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 5 टेस्ट मैच में भी हिस्सा लिया और 19 विकेट चटकाए।
 
5.  मुरली विजय – वनडे टीम में शामिल किए गए मुरली विजय भी करीब पांच साल पहले जिम्बाब्वे में खेली गई ट्रायंगुलर सीरीज़ में तीन वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने दो मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ और एक श्रीलंका के खिलाफ था, इन तीन मैचों में मुरली विजय ने 46 रन बनाए थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com