वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज रहे रामनरेश सरवन इंटरनेशनल क्रिकेट से लेंगे संन्यास

वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज रहे रामनरेश सरवन इंटरनेशनल क्रिकेट से लेंगे संन्यास

रामनरेश सरवन (फाइल फोटो)

सेंट जोंस (एंटिगा):

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, इसकी घोषणा वह दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना में स्थानीय समयानुसार गुरुवार को करेंगे. सरवन काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भारत के खिलाफ ओवल में खेला था.

36 वर्षीय सरवन ने अपना पहला टेस्ट मैच 2000 में बारबाडोस में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 87 टेस्ट मैच खेले हैं और 40.01 के औसत से 5842 रन बनाए हैं. टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 291 है, जो उन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में बनाया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 2011 में बारबाडोस में खेला था.

सरवन ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 2000 में इंग्लैंड के खिलाफ की थी. उन्होंने 181 वनडे मैचों में 42.67 के औसत से 5,804 रन बनाए हैं. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 120 है, जो उन्होंने 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था.

सरवन ने ब्रायन लारा के बाद टीम की कप्तानी भी की थी. हालांकि वह ज्यादा दिनों तक इस पद पर नहीं रहे थे. उन्होंने चार टेस्ट, पांच वनडे और टी-20 मैचों में टीम की कमान संभाली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com