यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गंभीर को एक अच्छी पारी की दरकार : राजपूत

खास बातें

  • गौतम गंभीर को लगातार लचर प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन भारत ‘ए’ के कोच लालचंद राजपूत का मानना है कि एक अच्छी पारी से बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का आत्मविश्वास लौट आएगा।
चेन्नई:

सीनियर बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगातार लचर प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन भारत ‘ए’ के कोच लालचंद राजपूत का मानना है कि एक अच्छी पारी से बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का आत्मविश्वास लौट आएगा।

सीनियर टीम से बाहर किए गए गंभीर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत 'ए' टीम की अगुवाई कर रहे हैं। राजपूत को उम्मीद है कि दिल्ली का यह बल्लेबाज इस मौके का पूरा फायदा उठाएगा।

उन्होंने कहा, वह अच्छा खिलाड़ी है, जिसने इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। यह केवल एक अच्छी पारी का मसला है। यह सही है कि जब आप रन नहीं बनाते, तो लोग आपके खिलाफ लिखते हैं, लेकिन इसी गौतम ने पहले ढेरों रन बनाए हैं। राजपूत ने कहा, यह केवल क्रीज पर समय बिताने और मौके का फायदा उठाने से जुड़ा है। एक बार जब वह क्रीज पर पर्याप्त समय बिता लेगा, तो सब कुछ सही हो जाएगा। गौतम इसे जानता है और वह इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, उसने इससे पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह फिर से ऐसा कर सकता है। वह क्रीज पर जितना समय बिताएगा, उतने ज्यादा शॉट खेलेगा। पिछले कुछ समय से वह वनडे मैच खेल रहा है, इसलिए उसे अपने खेल में कुछ बदलाव करने होंगे। वह जानता है कि लंबी अवधि के मैचों में वह कैसे आउट हो रहा है और उसे उन शॉट को खेलने से बचना होगा।