यह ख़बर 19 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गांगुली ने टीम में वापसी के लिए गंभीर, युवराज और अन्य का समर्थन किया

खास बातें

  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि गौतम गंभीर, युवराज सिंह और जहीर खान जैसे खिलाड़ी अब भी भारत की राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन उनमें इसके लिए ‘भूख’ की जरूरत है।
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि गौतम गंभीर, युवराज सिंह और जहीर खान जैसे खिलाड़ी अब भी भारत की राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन उनमें इसके लिए ‘भूख’ की जरूरत है।

ये सभी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह के साथ इन दिनों टीम से बाहर हैं, क्योंकि युवा खिलाड़ी जैसे शिखर धवन, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन ने इनकी अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

गांगुली ने स्टार क्रिकेट से कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी टीम से पूरी तरह बाहर नहीं है। 2011 में भारतीय टीम इन खिलाड़ियों के बिना अधूरी दिखती थी। अब वे टीम से बाहर हैं। इसलिए आप यह नहीं कह सकते कि कल क्या होगा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत के लिए विश्वकप, टेस्ट मैच और टेस्ट शृंखलाएं जीती हैं। इसलिए अगर उनके अंदर भूख है तो वे निश्चित रूप से वापसी कर सकते हैं। उन्हें सिर्फ वापसी के लिए क्रिकेट पर ध्यान लगाने, कड़ी ट्रेनिंग और फिट रहने की जरूरत है।’’