खराब फॉर्म के चलते आस्ट्रेलिया की वनडे टीम से बाहर हुए ग्लेन मैक्सवेल

खराब फॉर्म के चलते आस्ट्रेलिया की वनडे टीम से बाहर हुए ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल की फाइल फोटो.

खास बातें

  • लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल.
  • श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की टीम से बाहर हुए मैक्सवेल.
  • मैक्सवेल के अलावा ट्रेविस हेड और स्कॉट बोलैंड को भी जगह नहीं दी गई है.
सिडनी:

पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इस वजह से टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वन डे क्रिकेट श्रृंखला से बाहर कर दिया है. आस्ट्रेलिया ने रविवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसमें मैक्सवेल के अलावा ट्रेविस हेड और स्कॉट बोलैंड को भी जगह नहीं दी गई है. ये तीनों पिछले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे. इनके स्थान पर मोएजेस हेनरिक्स और शान मार्श को टीम में लिया गया है.

मैक्सवेल को 2012 में पदार्पण के बाद कई बार अंतिम एकादश में नहीं चुना गया लेकिन यह पहला अवसर है जबकि उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया है. वह पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने पिछली छह पारियों में केवल 11.80 की औसत से रन बनाए हैं वेस्टइंडीज के हाल के दौरे में उन्होंने केवल एक बार नाबाद 46 रन की उपयोगी पारी खेली जबकि बाकी तीन पारियों में वह केवल सात रन ही बना पाए.

चयनसमिति के अध्यक्ष रोड मार्श ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि ग्लेन आस्ट्रेलिया के लिये मैच विजेता बन सकता है लेकिन उसकी वर्तमान फॉर्म चयन के लायक नहीं है. उसने आस्ट्रेलिया की तरफ से पिछले दस वनडे में दस से भी कम औसत से रन बनाए हैं. इसलिए आंकड़े ही सारी कहानी बयां कर रहे हैं. ’’

आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी जिसका पहला मैच 21 अगस्त को कोलंबो में होगा. आस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है- स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जार्ज बेली, नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स फाकनर, आरोन फिंच, जोस हेजलवुड, मोएजेस हेनरिक्स, उस्मान ख्वाजा, मिशेल मार्श, शान मार्श, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com