यह ख़बर 21 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संगकारा का शतक बेकार, भारत 21 रन से जीता

खास बातें

  • भारतीय टीम ने विराट कोहली (106 रन) के शतक और वीरेंद्र सहवाग (96 रन) के साथ 173 रन साझेदारी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 21 रन से जीत दर्ज की।
हैमबेनटोटा:

भारतीय टीम ने विराट कोहली (106 रन) के शतक और वीरेंद्र सहवाग (96 रन) के साथ 173 रन साझेदारी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 21 रन से जीत दर्ज की।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद भारतीय टीम ने इन दोनों की शानदार पारियों और साझेदारी से छह विकेट पर 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (133 रन) के शानदार शतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 293 रन ही बना सकी।

मेजबान टीम की तरफ से संगकारा ने 151 गेंद में 12 चौके की मदद से सर्वाधिक 133 रन की पारी खेली और उनका शानदार शतक भी टीम के काम नहीं आ सका।

सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (06) के आउट होने के बाद संगकारा क्रीज पर उतरे। उन्होंने और सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा (28) ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की भागीदारी की। संगकारा एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

संगकारा और तिसारा परेरा (44 रन, 28 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) ने सातवें विकेट के लिए 78 रन जोड़े, लेकिन तब तक टीम के हाथों से मैच निकल चुका था। लसिथ मलिंगा ने अंत में एक चौका और दो छक्के जमाकर 10 गेंद में नाबाद 19 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की ओर से आर अश्विन, इरफान पठान, उमेश यादव ने दो-दो जबकि जहीर खान और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट चटकाए।