यह ख़बर 06 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरारे टेस्ट : यूनिस खान टिके, पाकिस्तान के चार विकेट पर 168 रन

खास बातें

  • हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में यूनिस खान (नाबाद 76) और कप्तान मिस्बाह उल-हक (52) की संयम भरी पारियों की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 168 रन बना लिए ह
हरारे:

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में यूनिस खान (नाबाद 76) और कप्तान मिस्बाह उल-हक (52) की संयम भरी पारियों की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 168 रन बना लिए हैं।

पहली पारी के आधार पर 78 रन से पिछड़ने वाली पाकिस्तान टीम ने अब जिम्बाब्वे पर 90 रनों की बढ़त भी बना ली है।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने अपने दूसरे दिन के स्कोर सात विकेट पर 281 रन से आगे खेलना शुरू किया और 46 रन और जोड़ सकी, तथा पाकिस्तान की पहली पारी में 249 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए।

मैच के दूसरे दिन जिम्बाब्वे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही तथा पहले तीन विकेट 68 रन पर गिर गए। लेकिन इसके बाद चौथे विकेट के लिए पदार्पण मैच खेल रहे सिकंदर रजा (60) और मैल्कम वॉलर (70) ने शानदार अर्धशतकों की बदौलत टीम के स्कोर में 127 रन जोड़कर टीम को स्थिरता दी।

रजा ने 118 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए, तथा वॉलर ने 100 गेंदों का सामना कर 14 चौके लगाए।

पाकिस्तान के सईद अजमल ने हालांकि दोनों टिक चुके खिलाड़ियों को आउट कर जिम्बाब्वे की टीम को एक बार फिर अस्थिर कर दिया। लेकिन एल्टन चिगुंबरा (नाबाद 40) के संघर्ष ने जिम्बाब्वे को संकट से लगभग उबार दिया।

पाकिस्तान के लिए पहली पारी में अजमल ने सर्वाधिक सात विकेट हासिल किए, जबकि जुनैद खान को दो और राहत अली को एक विकेट मिला।

मैच के पहले दिन टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और 27 के कुल योग पर उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

इसके बाद अजहर अली (78) और कप्तान मिस्बाह उल-हक (53) के संघर्ष भरे अर्धशतकीय पारियों ने पाकिस्तान को कुछ हद तक संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की।

अजहर-मिस्बाह की जोड़ी को प्रॉस्पर उत्सेया ने तोड़ा। मिस्बाह, उत्सेया की गेंद पर वूसी सिबांदा के हाथों लपके गए। मिस्बाह ने 94 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए।

इसके बाद एक बार फिर से पाकिस्तानी पारी लड़खड़ाती नजर आई। अंतत: नौवें विकेट की साझेदारी में सईद अजमल (नाबाद 49) और जुनैद खान ने पाकिस्तान की पारी को एक बार फिर स्थिरता प्रदान की। दोनों बल्लेबाजों के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई। जुनैद खान के 90वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिम्बाब्वे के लिए तिनाशे पान्यांगारा ने पहले दिन सर्वाधिक तीन खिलाड़ियों को चलता किया। उत्सेया ने भी कसी हुई गेंदबाजी की तथा दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा तेंदई चतारा और शिंगी मसाकाद्जा ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।