यह ख़बर 21 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चेन्नई में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे हरभजन

खास बातें

  • भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तो उनके क्रिकेट करियर में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी।
चेन्नई:

भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तो उनके क्रिकेट करियर में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी। दरअसल, यह हरभजन का 100वां टेस्ट मैच होगा और वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

मैच की पूर्व संध्या पर ऑफ स्पिनर के अंतिम 11 में शामिल होने की पुष्टि भी कर दी गई।

वेबसाइट 'क्रिकइंफो डॉट कॉम' ने हरभजन सिंह के हवाले से बताया, "यह एक बड़ा मैच है। मैं 99 मैच खेल चुका हूं। निश्चित तौर पर मैं थोड़ी घबराहट महसूस कर रहा हूं लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि मैं सामान्य रहूंगा। मैं अब से पहले भी इस तरह की परिस्थितियों का सामना कर चुका हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं करियर के उन दौर से गुजरा चुका हूं, जब मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था और जब मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। यह सब चलता रहता है। शुरुआत में थोड़ी घबराहट जरूर हो सकती है, लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा।"
 
हरभजन ने अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 32.27 की औसत से 408 विकेट हासिल किए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 2011 में भारत के निराशाजनक इंग्लैंड दौरे के बाद से उन्होंने एक टेस्ट मैच खेला है। वह हाल ही में मुम्बई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। इंग्लैंड ने इस में मैच 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।