मैच के बाद हार्दिक पांड्या बोले, 'थोड़ा नर्वस था, डेब्‍यू के मैन ऑफ द मैच को ताउम्र याद रखूंगा'

मैच के बाद हार्दिक पांड्या बोले, 'थोड़ा नर्वस था, डेब्‍यू के मैन ऑफ द मैच को ताउम्र याद रखूंगा'

हार्दिक पांड्या ने अपने शुरुआती वनडे में ही तीन विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • करियर के पहले वनडे में पहले ओवर में ही विकेट हासिल किया
  • न्‍यूजीलैंड के तीन प्रमुख बल्‍लेबाजों को आउट करने में रहे सफल
  • कप्‍तान एमएस धोनी बोले, यह 280 से 300 रन का विकेट था

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तहत धर्मशाला में हुआ पहला वनडे मैच टीम इंडिया ने आसानी से छह विकेट से जीत लिया. वनडे में भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले हरफनमौला हार्दिक पांड्या के लिए यह मैच बेहद खास रहा. उन्‍होंने मैच में तीन विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए.

'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड हासिल करने के बाद हार्दिक ने कहा, 'करियर के पहले ही मैच में यह अवार्ड हासिल करना बेहद खास है. मैं इस क्षण को जिंदगीभर याद रखूंगा. मैं बहुत खुश हूं. शुरुआत में थोड़ा नर्वस था. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया और घरेलू सीजन में मैं काफी बॉलिंग कर चुका हूं. ऐसे में मैंने तेज गति से गेंद फेंकने के बजाय लय के साथ गेंदबाजी करने पर ध्‍यान दिया. मेरा पूरा ध्‍यान गुड लेंग्‍थ गेंदबाजी पर था.'

कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहना की. उन्‍होंने कहा, हमें अंदाजा नहीं था कि पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी. हार्दिक ने अच्‍छी लंबाई की गेंदें फेंकीं. उमेश अपनी गेंदों को लगातार गति देने में सक्षम होते हैं. दूसरी ओर हार्दिक अपनी गेंदबाजी से बल्‍लेबाजों को 'चकमा देने' में सफल होते हैं. आपको लगता है कि वे 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के आसपास गेंदबाजी करेंगे, लेकिन वे लगातार 135 किमी के बैरियर को पार करते हैं. अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की. यदि हम जल्‍द विकेट हासिल नहीं करते तो यह 280 से 300 रन का विकेट था.

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन हार के बाद बोले, भारत की ओर से शुरुआती 10 ओवर बेहद अच्‍छे फेंके गए. बल्‍ले से हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा. हमने बहुत जल्‍दी, बहुत सारे विकेट गंवा दिए. हम आज हर क्षेत्र में अपनी क्षमता से कमतर रहे. भारत को हराने के लिए हमें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com