यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी रैकिंग : नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हाशिम अमला

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला अब रिकी पोंटिंग के बाद आईसीसी के बल्लेबाजों की टेस्ट और वन-डे दोनों रैंकिंग में एक ही समय में शीर्ष पर रहने वाले पहले बल्लेबाज बने।
दुबई:

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला अब रिकी पोंटिंग के बाद आईसीसी के बल्लेबाजों की टेस्ट और वन-डे दोनों रैंकिंग में एक ही समय में शीर्ष पर रहने वाले पहले बल्लेबाज बने।

अमला ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

जोहानिसबर्ग में सोमवार को पाकिस्तान पर पहले टेस्ट में 211 रन की जीत के बाद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडरों तीनों रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी शीर्ष पर हैं।

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने करियर में दूसरी बार 900 रेटिंग अंक का बैरियर तोड़ा और वह टेस्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर बरकरार है।

टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस शीर्ष पर हैं।

स्टेन के 908 रेटिंग अंक हैं, जो जुलाई 2008 में मुथैया मुरलीधरन के बाद किसी गेंदबाज के सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं। मुरली ने भी 908 रेटिंग अंक हासिल किए थे। स्टेन ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर 2011 में केपटाउन टेस्ट के बाद 900 रेटिंग अंक का बैरियर तोड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमला अपने करियर में पहली बार नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हैं। वह जोहानिसबर्ग टेस्ट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क से सिर्फ एक अंक पीछे थे। उन्होंने पहले टेस्ट में 37 और नाबाद 74 रन की पारी खेली और अब उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 895 रेटिंग अंक हासिल किए हैं।