Hindi news home page
Collapse
Expand

SAvsSL:इतिहास रचेंगे हाशिम अमला, आज करियर का 100वां टेस्‍ट खेलने मैदान में उतरेंगे

ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsSL:इतिहास रचेंगे हाशिम अमला, आज करियर का 100वां टेस्‍ट खेलने मैदान में उतरेंगे

हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के लिए गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बेहद खास होगा. भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर अमला के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा.

अमला की इस उपलब्धि पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस बेहद खुश हैं और उन्‍होंने टीम के लिए कई मौकों पर शानदार बल्‍लेबाजी करने इस खिलाड़ी की जमकर सराहना की है.  डु प्लेसिस ने तो यहां तक कहा कि हो सकता है कि अमला दक्षिण अफ्रीका के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले आखिरी बल्लेबाज हों.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने प्लेसिस के हवाले से लिखा, 'मैं बहुत बड़ी बात कहने जा रहा हूं. हो सकता है कि अमला 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के आखिरी बल्लेबाज हों. जिस तरह से क्रिकेट बदल रहा है, उससे ऐसा ही प्रतीत होता है. यह कहना बड़ी बात है. टेस्ट क्रिकेट इस दौरान काफी बदला है.' डु प्लेसिस ने साथ ही कहा कि, "क्विंटन डी कॉक, कागिसो रबादा जैसे खिलाड़ी इस समय इस समय युवा हैं लेकिन भविष्य के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.' द. अफ्रीका टीम के कप्‍तान ने कहा किअब, टी-20 मैचों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए मेरा मानना है कि खेल बदल रहा है. अब इतनी क्रिकेट हो रही है कि आप लंबे समय तक नहीं खेल सकते."

अमला ने अब तक 99 टेस्‍ट मैचों में 49.45 के औसत से 7665 रन बनाए हैं जिसमें 25 शतक शामिल हैं. नाबाद 311 रन अब तक का उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. इस बल्‍लेबाज ने 140 वनडे मैचों में भी दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 51.33 के औसत से 6519 रन बनाए हैं, इसमें 23 शतक शामिल हैं. (एजेंसी से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement