जब युवराज ने कहा, 'किसी से नहीं मांगे थे 16 करोड़ रुपये'

नई दिल्ली:

युवराज सिंह आईपीएल सीजन 8 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स टीम प्रबंधन ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था।

ऐसे में क्या 16 करोड़ रुपये की रकम का दबाव खुद युवराज भी महसूस करते हैं। इसके जवाब में युवराज सिंह ने हैदराबाद के खिलाफ विशाखापट्टनम में होने वाले मुक़ाबले से पहले कहा है कि उन्होंने किसी से इतने पैसों की मांग नहीं की थी।

युवराज ने कहा, “जब नीलामी हो रही थी, तब मैं सो रहा था। मैंने किसी से मुझे 16 करोड़ रुपये देने को नहीं कहा था। मुझे जो भी पैसे मिलते, मैं आईपीएल का हिस्सा बनता।”

युवराज ने ये भी कहा कि 16 करोड़ की रकम का वे कोई दबाव महसूस नहीं करते। हालांकि इस भारी भरकम पैकेज के चलते युवराज के प्रदर्शन पर सबकी नजरें टिकी रहती हैं। पिछले मैच में उन्होंने अपनी टीम को पहली जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई, इससे पहले दो मैच में वो नाकाम रहे थे।

युवराज ने ये भी कहा कि उनकी कोशिश दिल्ली की टीम को आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा मैचों में जीत दिलाने की है। उन्होंने कहा, “लगातार 11 हार के बाद पिछले मैच में मिली जीत से टीम का उत्साह बढ़ा है। टीम को जीत के ट्रैक पर बनाए रखना है।”

वैसे युवराज सिंह के सामने ये भी मौका है कि वे आईपीएल के दौरान अपने जोरदार प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर युवराज ने कहा, “मैं अभी अपने खेल का एंजॉय कर रहा हूं, बहुत आगे की नहीं सोच रहा।”

दिल्ली की टीम के कोच गैरी कर्स्टन हैं, जिनकी कोचिंग में युवराज ने 2011 के वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। उनके साथ अपने रिश्तों पर युवराज ने कहा, “हमारी आपसी समझदारी का स्तर बेहतरीन है और ख़ास बात ये है कि वे मुझसे बेहतर प्रदर्शन करा लेते हैं।”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के खिलाफ हाफ सेंचुरी के बाद युवराज सिंह लय में दिख रहे हैं और कर्स्टन के निर्देशन से उनकी बल्लेबाज़ी और निखर सकती है। ऐसा हुआ तो दिल्ली डेयरडेविल्स को सबसे ज़्यादा फ़ायदा होगा।
 
(इनपुट- सामाचार एजेंसियों से)