वर्ल्ड कप 2015: 'पटाखे तो फोड़ नहीं पाइएगा, होली खेल लीजिएगा'

नई दिल्‍ली : भारत में वर्ल्ड कप मैचों के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स का मौका सीरीज़ का विज्ञापन देश भर में पसंद किया जा रहा है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान के साथ विज्ञापन भी उसी सीरीज़ में बढ़ रहा है।

शुक्रवार को भारत का मुक़ाबला वेस्टइंडीज़ से है और इस दिन पूरे भारत में होली का त्योहार मनाया जाएगा। यही वजह है कि स्टार स्पोर्ट्स के नए विज्ञापन में पटाखे की जगह होली के रंग ने ले लिया है। भारतीय फैंस इस वीडियो में टीम इंडिया का विरोध कर रहे लोगों को पहले तो वेस्टइंडीज़ की टीम जर्सी देते हैं और फिर उसके बाद उनसे कहते हैं, 'पटाखे तो फोड़ नहीं पाइएगा, होली खेल लीजिएगा।'

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ से जुड़ा विज्ञापन

इसके बाद उन्हें अबीर का एक पैकेट थमा देता है। ये विज्ञापन टीम इंडिया के समर्थन में जितना खुद डूबा हुआ है, उतने ही देखने वाले को भी डूबाता है। यही वजह है कि फैंस इस सीरीज़ के सभी विज्ञापनों को ना केवल पसंद कर रहे हैं बल्कि उसकी नकल कर कुछ ऐसे ही मजेदार वीडियो बना रहे हैं।

भारत बनाम यूएई से जुड़ा विज्ञापन

मसलन, भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच आगामी मैच को लेकर द वायरल फीवर ने भी एक वीडियो बनाया है, जिसमें टीम इंडिया के फैंस एक कमरे में बैठकर टीवी पर मैच देख रहे होते हैं, जहां पर वेस्टइंडीज़ की जर्सी में फैंस पटाखे लेकर आते हैं, तो भारतीय फैंस उन्हें अपने कमरे में पटाखे का डिब्बा रखवाते हैं। वहां दूसरी टीमों के नाम वाले डिब्बे भी रखे हुए हैं और भारतीय फैंस कह रहे हैं कि इस बार सबकी फोड़ेंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका से जुड़ा विज्ञापन

जाहिर है ऐसे विज्ञापन की शक्ल वाले वीडियो टीम इंडिया के लिए मोमेंटम बना रहे हैं। टीम की लगातार जीत ने भी इस मोमटेंम को आगे बढ़ाया है। मौका-मौका सीरीज़ के विज्ञापनों की शुरूआत भारत और पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले मैच से हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी फैन को पटाखे छोड़ने का मौका पिछले पांच वर्ल्ड कप से नहीं मिला था।

भारत बनाम पाकिस्तान से जुड़ा विज्ञापन

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में छठी हार के साथ ही इन फैंस का सपना पूरा नहीं हो पाया। भारत का दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका से था, जिसके खिलाफ भारत वर्ल्ड कप में तीन बार हार चुका था, लेकिन वर्ल्ड कप में मिले चौथे मौके पर टीम इंडिया ने चौका जमा दिया। इसके बाद पाकिस्तान और दक्षिण अफ़्रीकी फैंस संयुक्त अरब अमीरात की ड्रेस पहनते नजर आए।

लेकिन टीम इंडिया संयुक्त अरब अमीरात की चुनौती को आसानी से पार पाने में कामयाब रही। लेकिन होली के नजदीक आते ही पटाखे का मौका होली के रंग में तब्दील हो गया है।

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ से जुड़ा एक अन्य वीडियो


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com