यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़ा भारत ने, दूसरे स्थान पर

खास बातें

  • इंग्लैंड ने भले ही भारत से पिछली दो टेस्ट शृंखलाएं जीती थीं, लेकिन वह अन्य हालिया शृंखलाओं में - पाकिस्तान से 0-3 से हार, दक्षिण अफ्रीका से 0-2 से हार और न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ - अनिरंतर प्रदर्शन के कारण महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया से पिछड़ गई।
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा सोमवार को जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक पायदान चढ़कर इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया है और दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि चैम्पियनशिप तालिका में सालाना अपडेट के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है।

इंग्लैंड टीम ने भले ही भारत के खिलाफ अपनी पिछली दो टेस्ट शृंखलाएं जीती थीं, लेकिन इसके बाद वह अन्य हालिया शृंखलाओं में - विशेषकर पाकिस्तान से 0-3 से हारी, दक्षिण अफ्रीका से 0-2 से हारी और आठवीं रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड (0-0) के खिलाफ ड्रॉ करवा सकी - अनिरंतर प्रदर्शन के कारण महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया से पिछड़ गई।

हालांकि एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली अंग्रेजों की टीम अपना दूसरा स्थान आगामी एशेज शृंखला में जीत से हासिल कर सकती है, जो नॉटिघंम में ट्रेंटब्रिज में 10 जुलाई से शुरू होगी। इंग्लैंड को दोबारा दूसरे स्थान पर आने के लिए इसमें 3-0 या इससे बेहतर अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोटियाज (दक्षिण अफ्रीका) को इस बार सात रेटिंग अंक मिले हैं, जिससे उनके कुल 135 अंक हो गए हैं और वह दूसरी रैंकिंग पर फिलहाल काबिज भारतीय टीम से 19 रेटिंग अंक आगे है।