U-19 वर्ल्ड कप : 4 धुरंधरों की ताबड़तोड़ पारियों से टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची

U-19 वर्ल्ड कप : 4 धुरंधरों की ताबड़तोड़ पारियों से टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची

ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया (फोटो : ICC)

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और नामीबिया के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला फतुल्लाह में खेला गया। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 349 रन बनाए। इसके जवाब में खेलने उतरी नामीबिया की टीम 39 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार टीम इंडिया ने 197 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। टीम इंडिया की ओर से मयंक डागर और अनमोलप्रीत सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए। शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

खूब धोया नामीबियाई गेंदबाजों को
टीम इंडिया की ओर से खास आकर्षण ऋषभ पंत रहे, जिन्होंने तूफानी शतक जड़कर टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचा दिया। उनके अलावा महिपाल लोमरॉर ने अंतिम ओवरों में नामीबिया के गेंदबाजों की जबर्दस्त पिटाई की और महज 21 गेंदों में 41 रन जड़ दिए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के उड़ाए। अरमान जफर और सरफराज खान ने भी फिफ्टी लगाई। टीम इंडिया ग्रुप डी में शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड, न्यूजीलैंड और नेपाल को हराकर शीर्ष पर रही थी।

पंत-अनमोल की शतकीय साझेदारी
भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी की फैसला किया। पारी की शुरुआत कप्तान ईशान किशन और ऋषभ पंत ने की। शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर 18 रन था तभी किशन आउट हो गए। उन्हें फ्रिट्ज कोएट्जी ने अपनी ही गेंद पर लपका। इसके बाद बैटिंग करने आए अनमोलप्रीत सिंह ने पंत का बखूबी साथ दिया और उनके साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की।  टीम इंडिया का दूसरा विकेट 121 के स्कोर पर गिरा। अनमोल 42 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

पंत का शानदार शतक- 14 चौके, 2 छक्के
विकेटकीपर-ओपनर ऋषभ पंत ने अपनी आक्रामक पारी जारी रखी और इस दौरान पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान ने एक बार फिर खूबसूरत पारी खेली। पंत और सरफराज के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई। इस बीच ऋषभ पंत ने तूफानी शतक लगाया। उन्होंने डेविन की गेंद पर फाइन लेग में शानदार चौका जड़कर 82 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की। वे 29वें ओवर में 96 गेंदों पर 111 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 14 चौके और दो छक्के उड़ाए।
 

ऋषभ पंत और सरफराज खान ने 62 रन की साझेदारी की। इस बीच पंत ने शतक लगाया (फोटो : ICC)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरमान जफर और सरफराज की आक्रामक बैटिंग
पंत के आउट होने के बाद सरफराज ने मोर्चा संभाले रखा और उनका साथ देने आए अरमान जफर ने नामीबिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई शुरु कर दी। इन दोनों के बीच 98 रन की साझेदारी हुई, जिससे टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़ी। जफर ने 55 गेंदों में 64 रन ठोके। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया, वहीं सरफराज ने 76 गेंदों में 76 रन जड़े, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा।