ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में 3 अप्रैल 2016 को खेला जाएगा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल मैच

ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में 3 अप्रैल 2016 को खेला जाएगा टी20 वर्ल्डकप का फाइनल मैच

ईडन गार्डंस पर होगा टी-20 वर्ल्ड कप 2016 का फाइनल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगले साल 11 मार्च से तीन अप्रैल तक भारत के आठ शहरों में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्डकप का फाइनल कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा। मैच बेंगलुरु, चेन्नई, धर्मशाला, मोहाली, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली और कोलकाता में होंगे।

चार साल पहले भारत में हुए वर्ल्डकप के दौरान कोलकाता में कोई बड़ा मैच नहीं खेला गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था चूंकि आईसीसी ने पाया था कि ईडन गार्डंस पर मरम्मत का काम पूरा नहीं हुआ है।

इससे पहले हालांकि ईडन गार्डंस पर 1987 रिलायंस कप फाइनल और 1996 वर्ल्डकप सेमीफाइनल खेला गया था। बीसीसीआई ने कहा कि चुने हुए आयोजन स्थलों को मानदंडों पर खरा उतरना होगा। बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी और बीसीसीआई के मानदंडों पर खरा उतरने के बाद ही इन स्थानों पर मैच होंगे।‘ भारत में टी20 वर्ल्डकप पहली बार होने जा रहा है। भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्डकप खेला और जीता था।

टूर्नामेंट के बारे में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के आयोजन से गौरवान्वित हैं। हमने इस घोषणा के साथ तैयारी शुरू कर दी है। हम इस टी20 वर्ल्डकप को प्रतिभागियों और दर्शकों के लिए यादगार बनाना चाहते हैं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए प्रबंधन समिति का भी गठन किया है, जिसके अध्यक्ष डालमिया और समन्वयक ठाकुर होंगे। समिति के अन्य सदस्यों में संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी, कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी, उपाध्यक्ष जी गंगा राजू, आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला, मुंबई क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष आशीष शेलार और ओडिशा क्रिकेट संघ के सचिव आशीर्वाद बेहेड़ा शामिल हैं।