आईजेपीएल टी-20 : ब्रांड एंबेसेडर हैं गौतम गंभीर, जोंटी रोड्स ने युवा खिलाड़ियों को सिखाए क्रिकेट के गुर

आईजेपीएल टी-20 : ब्रांड एंबेसेडर हैं गौतम गंभीर, जोंटी रोड्स ने युवा खिलाड़ियों को सिखाए क्रिकेट के गुर

गौतम गंभीर ने हाल ही में 2 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ग्रेस इंडिया स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और फिटनेस वर्ल्ड संयुक्त रूप से 'इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग' (आईजेपीएल) टी-20 टूर्नामेंट लेकर आ रहे हैं. इस लीग के लिए 16 राज्यों के 22 शहरों से युवा खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. यह लीग गुलाबी गेंद से खेली जाएगी. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को इस टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पूर्व टेस्ट खिलाड़ी जोंटी रोड्स, वेस्टइंडीज के कीरन पोलार्ड और भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋषि धवन एवं पारस डोगरा मेंटॉर के तौर पर इस लीग के साथ जुड़ रहे हैं.

लीग के लिए शुक्रवार को तीन दिवसीय चयन शिविर का आयोजन किया जाएगा. इन 22 शहरों में से अभी दिल्ली, गुड़गांव, हैदराबाद व अहमदाबाद में लीग के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है.

अपनी फील्डिंग के लिए दुनिया भर में लोकप्रिय रोड्स ने शुक्रवार को दिल्ली व गुड़गांव में जूनियर खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्हें अपने खेल को बेहतर करने के गुर सिखाए.

रोड्स ने कहा, "आईजेपीएल-20 से मुझे काफी उम्मीदें हैं, क्रिकेट के 1.5 अरब प्रशंसकों की इस धरती पर 'क्या है' और 'क्या हो सकता है' के अंतर को पाटने में इस टूर्नामेंट से बहुत मदद मिलेगी."

ग्रेस इंडिया स्पोर्ट्स व फिटनेस वल्र्ड के प्रबंध निदेशक डॉ दिनेश कपूर ने कहा, "तीन दिनों के शिविर में हर खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा, उनमें से जो सर्वश्रेष्ठ होंगे उन्हें टीम में जगह मिलेगी. यही वजह है कि हम सिर्फ एक दिन का शिविर न लगा कर तीन दिनों का शिविर लगा रहे हैं ताकि इसमें भाग लेने वाले अपनी क्षमता प्रदर्शित कर सकें."

दिल्ली, गुड़गांव, ग्रेटर नोएडा, अम्बाला, चंडीगढ़, अमृतसर, देहरादून, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, भोपाल, इंदौर, रांची, गुवाहाटी, कोलकाता, अहमदाबाद, बड़ौदा, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई व बैंगलुरु में शिविरों का आयोजन किया जाएगा.

दिल्ली डैशर्स, हरियाणा हरिकेन्स, यूपी हीरोज, पंजाब टाइगर, देहरादून रॉकर्स, राजस्थान रोर्स, एमपी वॉरियर्स, रांची बूस्टर्स, आसाम रेंजर्स, कोलकाता स्ट्राइकर्स, गुजरात ग्रेट्स, मुंबई मास्टर्स, पुणे पैंथर्स, हैदराबाद हॉक्स, चेन्नई चैम्पस और बैंगलोर स्टार्स नाम की कुल 16 टीमें इस लीग में हिस्सा ले रहीं हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com