भारत-ए के बल्लेबाज फिर नाकाम

भारत-ए के बल्लेबाज फिर नाकाम

रन आउट हुए पुजारा (फोटो सौजन्य : बीसीसीआई)

चेन्नई:

पहली बार में बड़ी बढ़त गंवाने के बाद भारत-ए के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी नाकाम रहे जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन टीम छह विकेट पर 267 रन बनाकर संकट में थी।

पहली पारी में 214 रन से पिछड़ने के बाद भारत-ए के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (59), श्रेयस अय्यर (48) और विराट कोहली (45) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दूसरी पारी में टिकने के बाद विकेट गंवाए।

मेजबान टीम की बढ़त अभी सिर्फ 51 रन की है जबकि उसके सिर्फ चार विकेट शेष हैं। चार दिवसीय मैच का कल अंतिम दिन है।

इससे पहले इंग्लैंड-ए की टीम शुक्रवार को नौ विकेट पर 329 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 20 रन और जोड़कर अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया। बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने 107 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

भारत-ए ने हालांकि पहली पारी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया जब टीम 135 रन पर ही ढेर हो गई थी।

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही कप्तान चेतेश्वर पुजारा सिर्फ 11 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए।

कोहली को 94 गेंद की अपनी पारी के दौरान जूझना पड़ा। स्टीव ओकीफे (83 रन पर तीन विकेट) ने उन्हें बोल्ड करके उनकी पारी का अंत किया।

करुण नायर (31) भी इसके बाद तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू (74 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कप्तान उस्मान ख्वाजा को कैच दे बैठे जिससे भारत ए का स्कोर तीन विकेट पर 134 रन हो गया। मुकुंद और अय्यर ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। एशटन एगर (71 रन पर एक विकेट) ने मुकुंद को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

ओकीफे ने अगले ओवर में अय्यर को बोल्ड करके भारत को पांचवां झटका दिया।

विकेटकीपर नमन ओझा (30) ने बाबा अपराजित (नाबाद 28) के साथ छठे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन ओकीफे ने ओझा को ख्वाजा के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ दिया। ओझा ने 44 गेंद की अपनी पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिन का खेल खत्म होने पर श्रेयष गोपाल अपराजित का साथ निभा रहे थे। गोपाल ने अभी खाता नहीं खोला है।