यह ख़बर 12 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

त्रिकोणीय शृंखला : भारत 'ए' को हराकर ऑस्ट्रेलिया 'ए 'फाइनल में

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 310 रन बनाए। भारत 'ए' रोहित शर्मा (61), मुरली विजय (60) और कप्तान चेतेश्वर पुजारा (51) के अर्धशतकों के बावजूद 48.3 ओवर में 285 रन पर आउट हो गया।
प्रिटोरिया:

ग्लेन मैक्सवेल ने फिर से अपनी तूफानी बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों को कड़ा सबक सिखाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने भारत 'ए' को 25 रन से हराकर त्रिकोणीय एक-दिवसीय क्रिकेट शृंखला के फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित की।

भारत 'ए 'के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 145 रन बनाने वाले मैक्सवेल ने फिर से तूफानी तेवर दिखाए तथा 56 गेंदों पर 93 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शान मार्श ने 96 रन का योगदान दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 310 रन बनाए। भारतीय टीम फिर से बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई।

चोटी के तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा (61), मुरली विजय (60) और कप्तान चेतेश्वर पुजारा (51) के अर्धशतकों के बावजूद भारत 'ए' 48.3 ओवर में 285 रन पर आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मोएजेस हेनरिक्स और जोश हेजलवुड तीन-तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया 'ए' की यह तीसरी जीत है और उसने 14 अगस्त को होने वाले फाइनल में जगह बना ली है।

मैक्सवेल की पारी फिर से भारतीयों पर भारी पड़ी। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। शान मार्श ने अपनी पारी में 107 गेंद खेली तथा नौ चौके और तीन छक्के लगाए। भारत की तरफ से ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने 55 रन देकर चार विकेट लिए। विजय ने इसके बाद कुछ तेजी दिखाई। उन्होंने और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की, लेकिन रन गति बढ़ने का दबाव भारतीय बल्लेबाजों पर साफ दिख रहा था और विकेट गिरने से उसकी स्थिति नाजुक हो गई। अपनी 77 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाने वाले विजय ने मिशेल मार्श की गेंद पर जोश हेजलवुड को कैच थमाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नए बल्लेबाज सुरेश रैना (6) अधिक देर तक नहीं टिक पाए। उन्हें मैक्सवेल ने बोल्ड किया। पुजारा भी अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद पैवेलियन लौट गए, जबकि हेजलवुड ने दिनेश कार्तिक (6) को एलबीडब्ल्यू करके स्कोर पांच विकेट पर 200 रन कर दिया। भारत ने पुजारा और कार्तिक के अलवा स्टुअर्ट बिन्नी (2) के विकेट बल्लेबाजी पावरप्ले में गंवाए। इसके बाद अंबाती रायुडु (32) और परवेज रसूल (नाबाद 27) का प्रयास भी भारत को लक्ष्य के करीब नहीं पहुंचा पाया।