आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

भारत वन-डे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार, कोहली बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर

 
email
email
India maintains top position in one ranking, kohli on third ranking
दुबई: ारत ने आईसीसी की नवीनतम एक-दिवसीय चैम्पियनशिप तालिका में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि विराट कोहली सोमवार को जारी रैंकिंग में बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर कायम हैं।

भारत 119 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है। इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। वेस्टइंडीज का 5-0 से क्लीनस्वीप करने वाला ऑस्ट्रेलिया तीन अंक के फायदे से 116 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम चार अंक के नुकसान से 84 अंक के साथ सातवें स्थान पर बरकरार है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन ने छह स्थान के फायदे से शीर्ष 10 में जगह बनाई। वह आठवें स्थान पर हैं। वाटसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में 66 की औसत से सर्वाधिक 198 रन बनाए।

बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि उनके बाद टीम के उनके साथी एबी डिविलियर्स और भारत के कोहली का नंबर आता है।

गेंदबाजी की वनडे रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण ने एक स्थान के फायदे से तीसरा स्थान दोबारा हासिल कर लिया है जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 740 रेटिंग अंक भी हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया के क्लाइंट मैकाय ने पहली बार शीर्ष 10 गेंदबाजों में जगह बनाई। वह सात स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर हैं। मैकाय ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों में 21-88 की औसत से नौ विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया के ही मिशेल जानसन पांच स्थान के फायदे से 14वें पायदान पर हैं।

गेंदबाजी सूची में पाकिस्तान के सईद अजमल शीर्ष पर हैं जबकि मोहम्मद हफीज दूसरे स्थान पर हैं।

आलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं है। हफीज शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद साकिब अल हसन और शेन वॉटसन का नंबर आता है।

आईसीसी की नवीनतम वन-डे तालिका में शीर्ष टीमों में काफी करीबी जंग है। भारत और छठे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के बीच सिर्फ 12 अंक का अंतर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement