यह ख़बर 05 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऑलराउंडर की कमी थोड़ी चिंता का विषय : धोनी

महेंद्र धोनी का फाइल फोटो

कोलकाता:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि एक अदद ऑलराउंडर की कमी चिंता का विषय है और टीम को रविंदर जडेजा जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत पड़ेगी, जिन्हें कंधे की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट शृंखला से विश्राम दिया गया है। भारत सचिन तेंदुलकर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई शृंखला की शुरुआत कल यहां ईडन गार्डन्स पर पहले टेस्ट मैच से करेगा। जडेजा की अनुपस्थिति में टीम का संतुलन थोड़ा गड़बड़ा गया है।

धोनी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, यह थोड़ी चिंता का विषय है। मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि हमें ऐसे तेज गेंदबाज या मुख्य स्पिनर की जरूरत है, जो थोड़ा बल्लेबाजी भी कर सकता हो। कभी-कभी आपको किसी खिलाड़ी के महत्व का अहसास नहीं होता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, अब हमारे पास जडेजा नहीं है और हम सोच रहे हैं कि क्या पांचवां गेंदबाज रखा जाए या फिर एक और स्पिनर शामिल किया जाए, जो बल्लेबाजी भी कर सकता हो। ऐसे में बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो जाएगी। भारतीय कप्तान ने कहा कि अभी बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं। उन्होंने कहा, हमें कोई ऐसा ढूंढना होगा जो यह भूमिका निभा सके। बी या सी योजना पर चलना हमेशा अच्छा रहता है। अभी हमारे पास ऐसे अधिक खिलाड़ी नहीं हैं, जो यह भूमिका अच्छी तरह से निभा सकते हैं। भारत गेंदबाजी लाइन अप को लेकर आशंकित है। उसने अभी तय नहीं किया है कि वह पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगा या शानदार फार्म में चल रहे रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका देगा। रोहित को कामचलाउ ऑफ स्पिनर के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।