मैदान पर गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा : ईशांत एक टेस्ट के लिए निलंबित

मैदान पर गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा : ईशांत एक टेस्ट के लिए निलंबित

ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय तेज़ गेंदबाज ईशांत शर्मा तथा श्रीलंका के दिनेश चंडीमल को एक-एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन दोनों के अलावा श्रीलंका के ही धम्मिका प्रसाद तथा लाहिरू थिरिमाने पर मैच की 50 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया है।

गौरतलब है कि भारत-श्रीलंका सीरीज़ के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को तीखी बहस करने वाले ईशांत के साथ-साथ आईसीसी ने धम्मिका प्रसाद, दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को भी आरोपित किया था।

आईसीसी ने ट्विटर पर लिखा था, 'ईशांत शर्मा, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद को आईसीसी ने आरोपित किया है... इसका विवरण टेस्ट खत्म होने के बाद दिया जाएगा...'

गौरतलब है कि ईशांत और प्रसाद मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में भिड़ गए थे। प्रसाद ने ईशांत की ओर कुछ बाउंसर फेंके थे, जिसे उन्होंने छोड़ दिया, और इसके बाद ईशांत श्रीलंका के गेंदबाज को देखकर हंस दिए। इससे प्रसाद गुस्से में आ गए और उन्होंने ओवर का तीसरा बाउंसर फेंका, जो नियमों के अनुसार स्वीकार्य नहीं था और अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया।

दो बाउंसर पहले ही फेंक चुके प्रसाद ने इसके बाद ईशांत के करीब गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने पॉइंट में खेलकर एक रन लिया। हालांकि जब ईशांत रन लेते हुए प्रसाद के करीब से गुजरे तो इस गेंदबाज ने उन्हें कुछ कहा। ईशांत इसके बाद दोबारा गेंदबाज के पास पहुंचे। प्रसाद और ईशांत इसके बाद जब एक-दूसरे को कुछ कह रहे थे, तो दिनेश चंडीमल वहां से गुजरते हुए भारतीय बल्लेबाज से टकराते हुए निकले और कुछ बोले भी, जिससे भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन भी नाराज हो गए।

अश्विन ने अंपायर रोड टकर और नाइजेल लांग का ध्यान इस ओर दिलाया, जिन्होंने इसके बाद श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से कहा कि वह अपने खिलाड़ियों को शांत कराएं। जो हुआ, उससे नाराज प्रसाद ने इसके बाद जानबूझकर ईशांत को चौथा बाउंसर फेंका, जिस पर उन्होंने एक रन लिया। ओवर की अंतिम गेंद पर प्रसाद ने अश्विन को आउट कर दिया, लेकिन इसके बाद जब ईशांत पैवेलियन की ओर जा रहे थे तो प्रसाद उनकी और दौड़े और कुछ कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com