24 दिसंबर से पांच जनवरी के बीच हो सकती है भारत-पाक क्रिकेट सीरीज : सूत्र

24 दिसंबर से पांच जनवरी के बीच हो सकती है भारत-पाक क्रिकेट सीरीज : सूत्र

भारत-पाक मैच की फाइल फोटो (AFP)

कराची:

भारत और पाकिस्तान के बीच छोटी द्विपक्षीय सीरीज़ 24 दिसंबर से पांच जनवरी के बीच हो सकती है, बशर्ते इस बहुप्रतीक्षित सीरीज़ को इस हफ्ते भारत सरकार से हरी झंडी मिल जाए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, तीन वनडे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की इस सीरीज़ के लिए अस्थाई तारीखों पर बात हुई है। सूत्र के अनुसार,'यह सीरीज संभवत: श्रीलंका में इस तरह से होगी कि दोनों टीमें कोलंबो से ही न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरों पर रवाना हो जाएं।'

सूत्र ने बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने संकेत दिया है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ से पहले अपने खिलाड़ियों को 10 से 12 दिन का आराम देना चाहता है। भारत को छह या सात जनवरी के आसपास ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है, जबकि पाकिस्तान को सीमित ओवरों की सीरीज़ के लिए सात जनवरी को न्यूजीलैंड जाना है।

सूत्र ने कहा, 'पूरी संभावना है कि दोनों टीमें कोलंबो से सीधे अपने दौरों के लिए जाएंगी।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार यूनिस ने पीसीबी को सूचित किया है कि अगर भारत के खिलाफ सीरीज होती है तो वे मैचों से पहले श्रीलंका में एक हफ्ते का शिविर लगाना पसंद करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्र ने कहा कि संभावना है कि श्रृंखला को दो एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों तक सीमित कर दिया जाए, क्योंकि पीसीबी के लिए साजो-सामान और व्यवस्था से जुड़े काम के लिए समय काफी कम बचा है। उन्होंने कहा, 'पीसीबी को यह तथ्य भी ध्यान में रखना होगा कि कोलंबो में दिसंबर में बारिश का मौसम है और उन्हें श्रीलंका क्रिकेट से सतर्कता के साथ सलाह मशविरा करके स्थल का चयन करना होगा जिससे कि इन मैचों पर खराब मौसम का असर नहीं पड़े।'