भारत-पाक में तनाव के बावजूद सकलेन उठा रहे कोचिंग का लुत्फ, वनडे में भी रहेंगे इंग्लैंड के साथ...

भारत-पाक में तनाव के बावजूद सकलेन उठा रहे कोचिंग का लुत्फ, वनडे में भी रहेंगे इंग्लैंड के साथ...

सकलैन मुश्ताक पहले दो टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिन सलाहकार थे (फाइल फोटो)

कराची:

भारत और पाकिस्तान बीच जारी तनाव और क्रिकेट संबंधों को लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों के बीच तल्खी के बीच पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक इंग्लैंड टीम की मदद करके भारत में कोचिंग का लुत्फ उठा रहे हैं. अब वह भारत में आगामी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज के दौरान भी इंग्लैंड के स्पिनरों की मदद के लिए स्पिन सलाहकार की भूमिका पर बने रहेंगे. ईसीबी के साथ सकलेन ने इसके लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं.

सकलेन ने पुष्टि की है कि उन्होंने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के स्पिनरों मोईन अली और आदिल राशिद की सहायता के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआत में भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए सकलेन की सेवाएं ली थी लेकिन अब वह 15 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी अपनी इस भूमिका पर बरकरार रहेंगे. पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद इंग्लैंड को अगले दो टेस्ट मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारतीय स्पिनरों विशेषकर रविचंद्रन अश्विन की इसमें अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने तीन मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं, वहीं उनके स्पिनर आदिल राशिद भी कुछ हद तक सफल रहे और उन्होंने इसका श्रेय सकलेन को ही दिया है.

सकलेन ने इंग्लैंड से पाकिस्तानीय मीडिया से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव के बावजूद वह भारत में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को कोचिंग देने का लुत्फ उठा रहे हैं. सकलेन ने कहा, ‘‘मुझे कोई समस्या नहीं आई और गेंदबाजी कोच और सलाहकार के रूप में यह मेरे लिए अच्छा अनुभव था.’’

सकलेन का मानना है कि इंग्लैंड के स्पिनर सीखने को बेताब हैं और सीरीज आगे बढ़ने के साथ उनमें सुधार होगा. पाकिस्तान के इस स्पिनर ने हालांकि अपने देश की क्रिकेट टीम के साथ काम करने की इच्छा जताई.

उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे लिए गर्व की बात है कि अलग अलग देशों के स्पिनरों की मदद करने के लिए मुझे कहा जा रहा है लेकिन अब भी मेरी इच्छा है कि मैं पाकिस्तान टीम को कुछ वापस दूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जब भी मेरी जरूरत होगी मैं अपनी सेवाएं देने को तैयार हूं.’’ सकलेन ने कहा कि पीसीबी में अकादमियों के निदेशक मुदस्सर नजर ने उन्हें संकेत दिए थे कि जल्द ही पाकिस्तान में उनकी सेवाओं की जरूरत पड़ेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com