वेस्ट इंडीज़ के साथ बहाल होंगे रिश्ते, जुलाई-अगस्त में होगी चार टेस्ट मैचों की सीरीज़

वेस्ट इंडीज़ के साथ बहाल होंगे रिश्ते, जुलाई-अगस्त में होगी चार टेस्ट मैचों की सीरीज़

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

2014 से खटाई में पड़े भारत और वेस्ट इंडीज़ के रिश्ते फिर से बहाल होने वाले हैं। भारत की टीम इसी साल जुलाई और अगस्त माह में वेस्ट इंडीजे के दौरे पर जाएगी। वहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी।

भारत का दौरा बीच में छोड़कर लौटी थी कैरेबियाई टीम
अपने क्रिकेट बोर्ड से विवाद के चलते पिछले साल अक्टूबर में वेस्ट इंडीज़ की क्रिकेट टीम भारत के दौरे को बीच में ही छोड़कर लौट गई थी। इस दौरे में उन्हें 5 वनडे मुकाबले, एक टी20 मैच और तीन टेस्ट मैच खेलने थे, लेकिन कैरेबियाई टीम पहले चार वनडे मैच खेलकर ही अपने देश लौट गई थी। हर्जाने के रूप में बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड को 280 करोड़ रुपये का बिल थमा दिया। उस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन थे। लेकिन जैसे ही बीसीसीआई में सत्ता परिवर्तन हुआ, वैसे ही इस मामले को नए ढंग से सुलझाने की कोशिश हुई और अब उसका असर भी देखने को मिला है।

पुराना दौरा पूरा करेगी वेस्ट इंडीज
बीसीसीआई के नए अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पहले ही बयान दिया है कि अब बीसीसीआई वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड से हर्जाना नहीं मांगेगी क्योंकि वेस्ट इंडीज़ ने भारत के दौरे पर आकर पुराने दौरे को पूरा करने की हामी भर ली है। साल 2017 में वेस्ट इंडीज़ की टीम भारत के दौरे पर आएगी और जो मैच पूरे नहीं हो पाए उन्हें पूरा करेगी। इतना तो तय है कि पिछले कुछ सालों से कैरेबियाई क्रिकेट से चल रही खटास अब धीरे-धीरे मिटने लगी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com