फ़तुल्लाह टेस्ट : बारिश के बीच शाकिब ने घरेलू मैदान पर 100 विकेट पूरे किए

फ़तुल्लाह टेस्ट : बारिश के बीच शाकिब ने घरेलू मैदान पर 100 विकेट पूरे किए

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

फ़तुल्लाह टेस्ट के तीसरे दिन दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अचानक चार विकेट लेकर मैच का रोमांच बढ़ा दिया। लगातार बारिश की वजह से कई जानकार मैच को ड्रॉ की ओर बढ़ता देख रहे हैं, लेकिन शाकिब ने शिखर धवन, मुरली विजय, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के विकेट लेकर घरेलू मैदान पर अपने 100 विकेट पूरे कर लिए और टीम इंडिया को अपनी रणनीति पर सोचने पर भी मजबूर कर दिया।

शाकिब ने तीसरे दिन मैच के 68वें ओवर में शिखर धवन को आउट किया, जब वह 173 के स्कोर पर खेल रहे थे और इसके बाद पूरे दिन में तीन और बेहद अहम विकेट हासिल किए।

इससे पहले 39 टेस्ट मैचों में 142 विकेट हासिल कर चुके शाकिब के नाम अब कुल 146 विकेट हो गए हैं। शाकिब पहले ही बांग्लादेश के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं जो जल्दी ही डेढ़ सौ का आंकड़ा छू लेंगे। दूसरे नंबर पर बांये हाथ के पूर्व स्पिनर मोहम्मद रफ़ीक़ का नाम आता है, जिनके नाम कुल मिलाकर 100 विकेट हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही नहीं वनडे क्रिकेट में भी शाकिब अल हसन के नाम 195 विकेट हैं और वह उस लिस्ट में भी सिर्फ़ अब्दुर रज़्ज़ाक से पीछे नज़र आते हैं। बांग्लादेश अगर फ़तुल्लाह में हो रहे इकलौते टेस्ट को ड्रॉ भी रख पाता है तो ये उनके लिए बड़ी कामयाबी होगी और शाकिब अपनी टीम के लिए इसके बड़े नायक साबित होंगे।