INDvsNZ इंदौर टेस्ट : 4 साल में तीसरे क्लीन स्वीप की दहलीज पर टीम इंडिया

INDvsNZ इंदौर टेस्ट : 4 साल में तीसरे क्लीन स्वीप की दहलीज पर टीम इंडिया

टीम इंडिया की नजर इंदौर टेस्ट में भी जीत पर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • न्यूजीलैंड से 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है
  • टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2012-13 में क्लीन स्वीप किया था
  • इसके बाद के सीजन में वेस्टइंडीज को भी 2-0 से हराया था
इंदौर:

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया शनिवार से इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट को जीतकर अपनी सरजमीं पर एक और ‘क्लीन स्वीप’ की कोशिश में होगी. इसके साथ ही वह टेस्ट में नंबर वन की रैंकिंग को भी बरकरार रखना चाहेगी. क्रिकेट की लंबी परंपरा वाले इंदौर में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है.

पिछले 4 साल के दौरान देखें, तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2012-13 से हराने के बाद अगले सत्र में वेस्टइंडीज का सफाया किया था. फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पिछले साल यह कारनामा लगभग दोहरा ही दिया था, लेकिन सफलता नहीं मिली. पिछले कुछ अर्से में भारतीय टीम के अपनी धरती पर बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में सफल होने के पूरे आसार हैं.

न्यूजीलैंड टीम दुआ कर रही होगी कि बीमार होने के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे कप्तान केन विलियम्सन पूरी तरह फिट होकर लौटें ताकि भारतीय सरजमींपर उन्हें जीत हासिल हो सके.

विलियम्सन ने गुरुवार को नेट्स पर बल्लेबाजी की और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेंसेन ने कहा कि संकेत अच्छे हैं. विलियम्सन ने कानपुर में पहले टेस्ट में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की खतरनाक स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना करते हुए 75 और 25 रन बनाए थे.

विलियम्सन की गैर मौजूदगी में कीवी टीम कोलकाता में दूसरे टेस्ट में 204 और 197 रन पर आउट हो गई. रॉस टेलर जैसे शीषर्क्रम के बाकी बल्लेबाजों के फॉर्म में नहीं होने के कारण विलियम्सन की वापसी बहुत जरूरी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com