IndvsWI, चौथा टेस्ट : चौथे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ा, भारत का नंबर एक स्थान गंवाना तय

IndvsWI, चौथा टेस्ट : चौथे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ा, भारत का नंबर एक स्थान गंवाना तय

आउटफील्ड खराब होने से भारत-वेस्टइंडीज के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन का खेल नहीं हो सका

पोर्ट ऑफ स्पेन:

त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल मैदान की आउटफील्ड खराब होने से भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन भी खेल नहीं हो पाया, जिससे मैच के ड्रॉ होने के पूरे आसार हैं. इसके साथ ही विराट कोहली की टीम के आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक से हटने की पूरी संभावना भी बन गई है.

इस मैच में केवल पहले दिन कुछ समय के लिए खेल हो पाया था. उस दिन भी केवल 22 ओवर डाले गए, जिनमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट गंवाकर 62 रन बनाए. इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. रविवार सुबह से धूप खिली थी, लेकिन आउटफील्ड काफी गीली थी इसलिए खिलाड़ियों ने होटल में ही रुके रहना उचित समझा.

स्थानीय समयानुसार दोनों अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने भारतीय कोच अनिल कुंबले और वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स के साथ चर्चा की और फिर दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी. यह मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण भारत को सबसे अधिक नुकसान होगा, क्योंकि उसका टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान दांव पर लगा हुआ है.

श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 की जीत से भारत हाल में ही नंबर एक पर काबिज हुआ, लेकिन उसे अपनी रैंकिंग बरकरार रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना था, जिसकी अब संभावना नहीं रह गई है. इस मैच के ड्रॉ होने पर भारत को दो रेटिंग अंकों का नुकसान होगा और उसके 110 अंक रह जाएंगे. पाकिस्तान की टीम पहली बार नंबर एक टेस्ट बन जाएगी. पाकिस्तान के अभी 111 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया 108 अंक के साथ तीसरे और इंग्लैंड (108) चौथे स्थान पर है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com