मिताली का अर्धशतक, श्रीलंका से पांच विकेट से जीती भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मिताली का अर्धशतक, श्रीलंका से पांच विकेट से जीती भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मिताली राज की नाबाद 51 रन की पारी भारतीय टीम की जीत का आधार बनी।

रांची:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। झारखंड क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना सकी। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत को 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में थोड़ी दिक्कत जरूर आई, लेकिन कप्तान मिताली राज (नाबाद 51) और अनुजा पाटील (34) ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

खराब शुरुआत के बाद मिताली-अनुजा बनीं सहारा
टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।16 के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज वेलास्वामी वनिथा (5) पर आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंथाना (5), दीप्ति शर्मा (0) और वेदा कृष्णमूर्ति (1) के जल्द आउट हो जाने से टीम पर संकट मंडराने लगा था। तभी मिताली और पाटील ने पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। पाटील 104 के कुल स्कोर पर ईशानी कौशल्या का शिकार बनीं। मिताली, पाटील के साथ नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला लौटी। मिताली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए। श्रीलंका की तरफ से इनोका रानावीरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। शाशिकला श्रीवर्धने और कौशल्या को एक-एक विकेट मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की एकता-पूनम ने लिए तीन-तीन विकेट
इससे पहले श्रीलंका के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने खासा परेशान किया। ऊपरी क्रम में चामारी जयानांगनी ने 22, मनोदर सुंरगिका 27 और श्रीवर्धने 26 के अलावा कोई और बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकीं। टीम आठ विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से एकता विष्ट और पूनम यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। शिखा पांडे और स्नेहा राणा को एक-एक विकेट मिला। इस मैच को जीत कर भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।