यह ख़बर 12 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अहमदाबाद एकदिवसीय : भारतीय महिलाओं का 3-0 से शृंखला जीती

खास बातें

  • अहमदबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेशी महिला टीम को 58 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया।
अहमदाबाद:

अहमदबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेशी महिला टीम को 58 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया।

भारत से मिले 155 रनों के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 41.1 ओवरों में महज 96 रनों पर आलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से सलमा खातून ने सबसे ज्यादा 22 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पन्ना घोष ने 13 रन बनाए। बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की उम्दा गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 50 रनों के भीतर उसने अपने शीर्ष चार बल्लेबाज खो दिए। लगातार अंतराल पर बांग्लादेश के विकेट गिरते गए और पूरी टीम 96 रनों की भीतर आलआउट हो गई। बांग्लादेश के छह बल्ब्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

भारत की ओर से पूनम यादव ने तीन, एकता बिष्ट और स्वागतिका रथ ने दो- दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 154 रन पर आलआउट हो गई। स्वागतिका ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय कप्तान हरमीत कौर ने 29 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश की ओर से पन्ना घोष और लता मौंडल ने दो-दो विकेट हासिल किए।