यह ख़बर 05 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : अभ्यास मैचों में अच्छे प्रदर्शन से बंधीं भारत की जीत की उम्मीदें

पहले अभ्यास मैच में अर्द्धशतक ठोकने वाले चेतेश्वर पुजारा का फाइल चित्र

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 दिसंबर से सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। फिल ह्यूज की मौत ने माहौल और सीरीज़ की तैयारियों पर काफी असर डाला, लेकिन अब टीम इंडिया फिर से मैदान पर अपनी तैयारियों को अंजाम देती नजर आ रही है।

दो अभ्यास मैचों में टीम इंडिया ने इतना तो साबित कर दिया है कि उसे जो भी मौके मिले, उसने उनका पूरा फायदा उठाया। पहले अभ्यास मैच में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने अर्द्धशतक बनाए थे, और दूसरे अभ्यास मैच में तीन बल्लेबाज अर्द्धशतकीय पारियां खेलकर रिटायर हुए।

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली ने दोनों मैचों में लाजवाब बल्लेबाजी की। इतना ही नहीं, धीरे-धीरे अब इस दौरे पर टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बनती जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन से हटकर एडिलेड में होने वाला है और यह मैदान टीम इंडिया के लिए अनुकूल भी नजर आता है। बल्लेबाजी के लिए यहां की पिच ऑस्ट्रेलिया की सबसे बढ़िया पिच मानी जाती है। इतना ही नहीं, चौथे और पांचवें दिन यहां स्पिनर्स भी असरदार रह सकते हैं। विदेशी दौरों पर अक्सर भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे हैं और गेंदबाजों के पास कभी इतने रन ही नहीं रहते कि वह कुछ असर डाल सकें, मगर अभ्यास मैच देखने के बाद इस बार उम्मीद की जा सकती है कि ऐसा नहीं होगा।