यह ख़बर 13 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टीम इंडिया दिसंबर में करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम इस साल के अंत में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान तीन टेस्ट, सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो ट्वेंटी-20 मैच खेलेगी।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल के अंत में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान तीन टेस्ट, सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो ट्वेंटी-20 मैच खेलेगी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और भारतीय क्रिकेट बोर्ड एक और टेस्ट मैच शामिल करने पर विचार कर रहे थे, लेकिन कोशिश कामयाब नहीं हो सकी, क्योंकि दोनों बोर्डों ने आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम पर ही कायम रहने का फैसला किया।

भारतीय टीम मार्च में घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में 4-0 की वाइटवाश जीत के बाद दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रारूप में अंतिम मैच फरवरी में खेली थी और भारत की मेजबानी से पहले वह संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट शृंखला के संभावित स्थल डरबन, केप टाउन और जोहानिसबर्ग या सेंचुरियन हो सकते हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट डरबन में होने की संभावना है। पिछले सत्र में इसे रद्द कर दिया गया था, क्योंकि सीएसए ने इसकी बजाय तीन टी-20 खेलना चुना था। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010-11 में पिछली टेस्ट शृंखला 1-1 से बराबर की थी।