INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दो मैचों में दो सफल रिव्यू लेकर रिव्यू किंग बनकर उभरे हैं...

खास बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी ने दी युवी को तुरंत डीआरएस लेने की सलाह
  • डीआरएस में साफ हुआ कि युवराज सिंह आउट नहीं हैं
  • युवराज तब 146 रन पर थे, बाद में वह अपनी पारी को 150 तक ले गए
नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर बहुत चौकन्ने रहते हैं. फिर चाहे वह विकेट की ओर बिना देखे थ्रो लगाने का मामला हो या चुस्त स्टंपिंग की. कप्तानी छोड़ने के बाद भी धोनी मैदान पर कोई भी ढिलाई नहीं बरत रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच कल कटक में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब अंपायर ने युवराज सिंह को आउट करार दे दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बचा लिया.  

जब धोनी ने दी युवराज को रिव्यू लेने की सलाह
दरअसल, दूसरे वनडे में ऐसा ही नजारा देखने मिला जब 41वें ओवर की आखिरी बॉल पर युवराज सिंह का विकेटकीपर बटलर ने कैच लपक लिया. अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े चौकस धोनी ने युवी को तुरंत डीआरएस लेने की सलाह दे डाली.

फिर युवराज ने थर्ड अंपायर को डीआरएस के लिए इशारा किया. डीआरएस में साफ हुआ कि वह आउट नहीं हैं. युवराज तब 146 रन पर थे. बाद में वह अपनी पारी को 150 तक ले गए. इस तरह से धोनी ने आउट होने से बचा लिया. हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और वोक्स के अगले ओवर में ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

पुणे वनडे में भी मांगा था रिव्यू
पुणे वनडे में धोनी ने कप्तान कोहली से इशारा करके रिव्यू मांग लिया था जिसकी चर्चा जोरों पर रही थी. कहा तो यह भी गया था कि धोनी अभी भी नहीं भूल पा रहे हैं कि वह कप्तान नहीं हैं.  बात इंग्लैंड की पारी के 27 ओवर की है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन क्रीज थे. गेंदबाज थे टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या. मॉर्गन और जो रूट के बीच साझेदारी लंबी (49 रन) हो चुकी थी. इंग्लैंड का स्कोर 157 रन तक पहुंच गया था.

आखिर कोहली टीम इंडिया की इतनी बड़ी जीत के बाद भी खुश क्यों नहीं हैं!
कैंसर को भी मात दे चुके युवराज सिंह हार मानकर संन्यास के बारे में सोचने लगे थे!

ओवर की अंतिम गेंद पर पांड्या ने मॉर्गन को चकमा दिया और गेंद उनके बल्ले को हल्के से छूते हुए विकेटकीपर धोनी के दस्तानों में समा गई. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपील की लेकिन अंपायर सीके नंदन ने इस अपील को खारिज करते हुए नॉट-आउट करार दे दिया.\फिर धोनी ने बगैर कोहली से पूछे अंपायर से रिव्यू मांग लिया. थर्ड अंपायर ने रीप्ले में पाया कि गेंद मॉर्गन के बल्ले से लगकर गई है और मैदान अंपायर नंदन को अपना फैसला बदलना पड़ा और मॉर्गन को पैवेलियन लौटना पड़ा.

'डीआरएस मतलब धोनी रिव्यू सिस्टम'
पिछले दो मौकों सफल रिव्यू लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने प्रशंसकों को मुरीद बना लिया है. कुछ प्रशंसकों ने उन्हें 'रिव्यू किंग' का नाम दिया तो कई फैन्स ने तो डीआरएस का मतलब 'धोनी रिव्यू सिस्टम' ही बता डाला.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com