INDvsENG: कभी टीम इंडिया में मुंबई का होता था दबदबा, अब एक भी खिलाड़ी प्‍लेइंग-11 में नहीं

INDvsENG: कभी टीम इंडिया में मुंबई का होता था दबदबा, अब एक भी खिलाड़ी प्‍लेइंग-11 में नहीं

अजिंक्‍य रहाणे चोट के कारण इंग्‍लैंड सीरीज के शेष दोनों टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 1933 के बाद पहली बार मुंबई टेस्‍ट में ऐसा हुआ
  • मुंबई के अजिंक्‍य रहाणे प्रैक्टिस के दौरान हो गए चोटिल
  • शारदुल ठाकुर को अंतिम एकादश में नहीं मिल पाया मौका
मुंंबई:

ऐसा 1933 के बाद पहली बार हुआ है कि भारतीय क्रिकेट टीम यहां कोई टेस्ट खेल रही है और अंतिम एकादश में मुंबई का कोई क्रिकेटर नहीं है. हालांकि मुंबई के खिलाड़ी शरदुल ठाकुर टीम में है लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिल सका है.

बांबे जिमखाना में 1933 में हुए टेस्ट के बाद से भारतीय टीम ने यहां ऐसा कोई टेस्ट नहीं खेला है जिसमें अंतिम एकादश में मुंबई का कोई क्रिकेटर नहीं रहा हो. मुंबई के अजिंक्य रहाणे चोट के कारण बाहर दो मैचों से बाहर हो गए हैं जबकि मोहम्मद शमी के कवर के तौर पर बुलाये गए ठाकुर को भी प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका है.

भारत-इंग्‍लैंड सीरीज के शुरुआती तीन टेस्‍ट मैचों में कुछ खास नहीं कर सके अजिंक्य रहाणे को प्रैक्टिस सेशन के दौरान तर्जनी में गेंद लगी और उनकी उंगली टूट गई. रहाणे अगले दोनों ही टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. इसी तरह टेस्‍ट टीम के नियमित सदस्‍य बनते जा रहे मुंबई के रोहित शर्मा भी चोट के कारण फिलहाल क्रिकेट से बाहर हैं. इस मैदान पर यह 25वां टेस्ट है जिसने 1974-75 में पहले टेस्ट की मेजबानी की थी. एक समय ऐसा भी रहा है, जब टीम इंडिया में मुंबई के खिलाड़ि‍यों का वर्चस्‍व हुआ करता था लेकिन समय के साथ यह संख्‍या धीरे-धीरे कम होती गई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com