INDvsENG पुणे वनडे : विराट कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

INDvsENG पुणे वनडे : विराट कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

खास बातें

  • पुणे वनडे में कोहली ने लगाया करियर का 27वां शतक
  • रन चेज करते हुए कोहली ने लगाए 17 शतक
  • कोहली के 27 शतक में 23 बार टीम को जीत मिली
नई दिल्ली:

भारत की 'रन मशीन' के नाम से मशहूर विराट कोहली ने पुणे वनडे में शानदार 122 रनों की पारी खेली. कोहली ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए. यह कोहली का 27वां शतक था. पुणे वनडे में भारतीय टीम के कप्तान ने जुझारू पारी खेलने के साथ ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

इससे पहले उन्होंने अक्टूबर में मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 154 रन बनाकर अपने करियर का 26वां शतक लगाया था. विराट ने 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था. वर्तमान में वह टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट के कप्तानी संभाल रहे हैं.

INDvsENG पुणे वनडे : 'विराट युग' की शुरुआत, ये रहे भारत की जीत के पांच कारण

विराट कोहली ने पुणे वनडे में शतक लगाकर आइकन बैट्समैन सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. लक्ष्य का पीछा करने के दौरान सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. उन्होंने कुल 17 शतक बनाए हैं. विराट भी इस मामले में उनके बराबर पहुंच गए हैं. पुणे वनडे में उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया. इतना ही नहीं विराट के ज्यादातर शतक भारत के लिए जीत लेकर आए हैं. कोहली ने कुल 27 शतक लगाए हैं जिसमें से 23 बार टीम को विजयश्री मिली है.

पुणे वनडे : विराट कोहली और केदार जाधव के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया

चेस के किंग हैं विराट कोहली
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने के मामले में कोहली का औसत 90 से भी अधिक का है. इससे अंदाजा लगया जा सकता है विराट कोहली कितने बड़े गेम चेंजर हैं. रन चेस के मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा हैं जिनका औसत 69 के करीब का है. सबसे ज्यादा सफल चेस का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम है. विराट ने चेस करते हुए कुल 17 शतक बनाए हैं जिसमें से 15 बार टीम को जीत दिलाई है. इस मामले में सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर (14 शतक) और 09 शतक के साथ श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान, सईद अनवर और सनत जयसूर्या तीसरे नंबर पर हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com