INDvsENG कोलकाता वनडे : जब युवराज की छाती पर लगी गेंद, हाथ से छूटा बल्ला...कोहली ने ली चुटकी

INDvsENG कोलकाता वनडे : जब युवराज की छाती पर लगी गेंद, हाथ से छूटा बल्ला...कोहली ने ली चुटकी

गेंद लगने से युवराज कराह उठे. दर्द इतना तेज था कि युवराज सिंह के हाथ से बल्ला छूट गया.

खास बातें

  • युवी से बल्ला गेंद मारने में नहीं बल्कि छाती पर गेंद लगने के कारण छूटा
  • गेंद के उछाल का अनुमान नहीं लगा सके, गेंद सीधे छाती में लगी
  • चेस्ट गॉर्ड नहीं होने से युवी दर्द से बिलबिला उठे और हाथ से बल्ला छूट गया
नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे मैच के दौरान एक रोमांचक क्षण ऐसा भी आया जब एक गेंद युवराज सिंह की छाती पर लगी. गेंद लगने से युवराज कराह उठे. दर्द इतना तेज था कि युवराज सिंह के हाथ से बल्ला छूट गया. हालांकि बल्ला किसी को लगा नहीं. यह वाकिया 9.3वें ओवर में हुआ और गेंदबाज थे जेक बॉल. मजेदार बात यह रही कि कोहली ने इस पूरे मामले में युवी के पास दौड़ते हुए और युवराज की चुटकी लेकर वापस लौट गए. हालांकि शुरुआत में ऐसा लगा कि जैसे बल्ले को हिट करने के प्रयास में युवराज सिंह के हाथ से बल्ला छूटा है लेकिन रीप्ले में साफ हुआ कि बल्ला हाथ से गेंद को मारने की कोशिश में नहीं बल्कि छाती पर गेंद लगने के कारण छूटा है. स्टेडियम पर मौजूद दर्शक भी इस घटना से थोड़ी देर के लिए स्तब्ध रह गए. (पढ़ें- INDvsENG : नहीं कम हुआ विराट कोहली का 'सिरदर्द', चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले करना होगा समाधान)

कुछ ऐसा था पूरा मामला
ओपनर लोकेश राहुल के आउट होने के बाद मोर्चा संभालने के लिए मैदान पर युवराज सिंह आए. युवराज अभी संभल भी नहीं पाए थे कि पारी के 10 ओवर की शुरुआत करने जेक बॉल आए. पहली गेंद पर युवराज कोई रन नहीं ले सके. दूसरी गेंद को भी युवराज अच्छे तरीके से नहीं खेल पाए और कोई रन नहीं मिला. 9.3वें ओवर में जेक बॉल ने गेंद को जोर देकर पटका. युवराज सिंह सही ढंग से गेंद के उछाल का अनुमान नहीं लगा सके. गेंद जाकर सीधे उनकी छाती में लगी. युवराज सिंह सन्न रह गए क्योंकि वह आज चेस्ट गॉर्ड नहीं लगाए हुए थे. (पढ़ें- कोलकाता में इंग्लैंड से पहली बार हारी टीम इंडिया, ये रहे भारत की हार के 5 कारण)

गेंद सीधे छाती पर लगने से युवराज सिंह दर्द से बिलबिला उठे. दर्द इतना था कि उनके हाथ से बल्ला भी छूट गया. दूसरे छोर पर खड़े दौड़ते हुए उनके पास आए. ऐसा लगा कि जैसे कहा कि "कोई बात नहीं, अगर यहां से जीत गए तो कितना मजा आएगा."  हालांकि युवराज ने किसी तरह उस ओवर को जैसे-तैसे खेला और अंतिम गेंद पर ही एक रन निकाल सके. (विराट कोहली का अद्भुत छक्का, जिसका क्रिकेट जगत हो गया है दीवाना... Video)

नहीं चला आज युवराज का जादू
कटक वनडे में 150 रनों की पारी खेलकर धमाल मचाने वाले युवराज सिंह का जादू कोलकाता वनडे में नजर नहीं आया. हालांकि उन्होंने 45 रनों का योगदान दिया लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. आज की पारी में युवराज शुरू से ही रंग में नजर नहीं आए. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें