INDvsNZ : न्यूजीलैंड टीम का यह सपना, सपना ही रह गया...

INDvsNZ : न्यूजीलैंड टीम का यह सपना, सपना ही रह गया...

टीम न्यूजीलैंड (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारतीय सरजमीं पर सीरीज जीतने में फिर असफला रही न्यूजीलैंड टीम
  • पांचवें वनडे में अमित मिश्रा के कहर ने न्यूजीलैंड टीम का सपना
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (70) और विराट कोहली (65) के अर्धशतकों के बाद लेग स्पिनर अमित मिश्रा के पंजे की बदौलत भारत ने शनिवार को यहां न्यूजीलैंड को पांचवें और निर्णायक एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 190 रन से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीतकर देशवासियों को खूबसूरत 'दीवाली'  गिफ्ट तोहफा दिया.

रांची वनडे जीत करके न्यूजीलैंड टीम ने पांचवे वनडे को रोमांचक बना दिया था.न्यूजीलैंड की टीम आखिरी मैच जीतकर भारतीय सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीतने के सपने को पूरा करने का ख्वाब देखने लगी थी लेकिन उसका सपना पूरा नहीं हो पाया. अमित मिश्रा ने कीवी टीम के इस सपने को चकनाचूर कर दिया.

अमित मिश्रा के हावी होने के बाद तो उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. कीवी टीम ने अपने आखिरी आठ विकेट 16 रन के अंदर गंवाये. मिश्रा ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए जिसमें से दो ओवर मेडन भी फेंके.

आखिरी मैच में उसकी टीम किसी भी समय मुकाबले में नहीं दिखी. भारत ने इस तरह से टेस्ट में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद वनडे सीरीज जीतकर अपनी धरती पर व्यस्त सत्र का शानदार आगाज किया. न्यूजीलैंड के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. भारत की यह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी और ओवरआल चौथी बड़ी जीत है.

टेस्ट सीरीज पर भारत ने 3-0 से किया था क्लीन स्वीप
भारत ने टेस्ट सीरीज में भी न्यूजीलैंड टीम का सफाया कर दिया था. पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीनपार्क में खेला गया जिसे टीम इंडिया 197 रनों से जीत दर्ज की थी. दूसरा टेस्ट ईडन गार्डन पर खेला गया जिसे टीम इंडिया ने 178 रनों से जीता था. तीसरे टेस्ट इंदौर में खेला गया. तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 321 रनों के विशाल अंतर से न्यूजीलैंड टीम को हराया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com