आईपीएल-8 : रोहित और रायडू ने मुंबई को दिल्ली पर पांच विकेट से दिलाई जीत

आईपीएल-8 : रोहित और रायडू ने मुंबई को दिल्ली पर पांच विकेट से दिलाई जीत

मुंबई:

अंबाती रायडू (नाबाद 49) और कप्तान रोहित शर्मा (46) की पारियां युवराज सिंह के अर्धशतक पर भारी पड़ी और इनके दम पर मुंबई इंडियंस ने आज आईपीएल के मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हरा दिया ।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 152 रन बनाए जिसमें युवराज ने 44 गेंद में 57 रन की पारी खेली। जवाब में मुंबई ने जीत का लक्ष्य तीन गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। रोहित ने 37 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए जबकि रायडू ने 40 गेंद में चार चौकों और एक छक्के के साथ 49 रन जोड़े।

कीरोन पोलार्ड (14 गेंद में 26 रन) ने इमरान ताहिर को छक्का लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में दस अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है जबकि दिल्ली 10 मैचों में आठ अंक के साथ छठे स्थान पर खिसक गई।

मुंबई की शुरूआत काफी खराब रही थी जब पहली ही गेंद पर जहीर खान ने लेंडल सिमंस को पगबाधा आउट कर दिया। दूसरे ओवर में पंड्या भी अपना विकेट गंवा बैठे जबकि पार्थिव पटेल और हरभजन सिंह भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। मुंबई का स्कोर छठे ओवर में चार विकेट पर 40 रन था जब बारिश के कारण खेल दो बार रोकना पड़ा। इसके बाद रोहित और रायडू ने पांचवें विकेट के लिये 60 रन जोड़कर टीम को मैच में लौटाया।

इससे पहले फॉर्म में लौटे युवराज के अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने छह विकेट पर 152 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इस साल आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में सबसे महंगे 16 करोड़ रुपये में बिके युवराज अब तक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 54 रन को छोड़कर कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। दिल्ली को उनसे इस पारी की दरकार थी चूंकि पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद उसने सात ओवर और 50 रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये थे।

युवराज ने 44 गेंद में दो छक्कों और सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए। वह 19वें ओवर में लसिथ मलिंगा की गेंद पर आउट हुए। उनके अलावा कप्तान जेपी डुमिनी ने 28 रन का योगदान दिया। मुंबई के लिये हरभजन सिंह ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट लिये जबकि मलिंगा ने 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। मिशेल मैक्लेनगन महंगे साबित हुए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सका। जगदीश सुचित और हार्दिक पंड्या को एक एक विकेट मिला।

दिल्ली की शुरूआत खराब हुई जब मलिंगा की पहली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल विकेट के पीछे कैच दे बैठे। कप्तान डुमिनी और श्रेयस अय्यर ने वापसी की उम्मीदें जगाई जब डुमिनी ने आर विनय कुमार को छक्का जड़ा और बाद में अय्यर ने मैक्लेनगन के ओवर में 14 रन ले डाले।

अय्यर को 10 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब कवर क्षेत्र में सुचित और पंड्या उनका कैच नहीं लपक सके। डुमिनी ने विनय कुमार को एक और छक्का और चौका लगाया।

नुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के आने के बाद रनगति पर अंकुश लगा। अय्यर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर विनय को कैच दे बैठे। वहीं अगले ओवर में सुचित ने डुमिनी को आउट किया और दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया। युवराज को हरभजन ने परेशान किया लेकिन बाद में उन्होंने खुलकर खेला। हरभजन ने केदार जाधव को पवेलियन भेजा जिससे 12वें ओवर में दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 78 रन हो गया।

एंजेलो मैथ्यूज और युवराज ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन मैथ्यूज ने पंड्या को छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद पर विकेट गंवा दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब रन बनाने की पूरी जिम्मेदारी युवराज पर थी जिन्होंने मलिंगा केा 17वें ओवर में लगातार तीन चौके लगाए। इसके बाद मैक्लेनगन को दो ओवरों में दो छक्के जड़े। उन्होंने सौरभ तिवारी के साथ 41 रन की साझेदारी की। दिल्ली ने आखिरी पांच ओवरों में 57 रन बनाए।