IPL 2016 : 'सर' जडेजा ने कहा, 'कैप्टन कूल' के खिलाफ गेंदबाजी बड़ी चुनौती होगी

IPL 2016 : 'सर' जडेजा ने कहा, 'कैप्टन कूल' के खिलाफ गेंदबाजी बड़ी चुनौती होगी

रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी (फाइल फोटो : Getty Images)

राजकोट:

आईपीएल 2016 में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा आमने-सामने होंगे। गौरतलब है कि हाल ही में आईपीएल ड्राफ्ट में जहां कैप्टन कूल को पुणे टीम ने चुन लिया, वहीं 'सर' जडेजा को राजकोट टीम ने अपने साथ ले लिया। यह भी माना जाता रहा है कि धोनी ने जडेजा के खराब दौर में उनका भरपूर साथ दिया और वे खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में बने रहे। चेन्नई सुपरकिंग्स टीम से लंबे समय तक साथ खेलने के बाद अब दोनों अलग-अलग टीमों से मैदान पर उतरेंगे। इस पर जडेजा ने कहा कि छोटे प्रारूप में धोनी के सामने बॉलिंग करना एक बड़ी चुनौती होगी।

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का मानना है कि भारत के सीमित ओवरों के कप्तान को गेंदबाजी करना कठिन काम होगा। वे विश्व के श्रेष्ठ फिनिशर हैं।

जडेजा से जब धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘धोनी के खिलाफ गेंदबाजी बड़ी चुनौती है, विशेषकर खेल के छोटे प्रारूप में। धोनी खुद को खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के रूप में साबित कर चुके हैं, लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।’’

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स के अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सामना करने जा रहे इस 27 वर्षीय आलराउंडर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नौ अप्रैल से शुरू हो रही इस लुभावनी लीग में अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है।

उन्होंने कहा, ‘‘घरेलू टीम की ओर से खेलना अलग तरह का अहसास है जिसे जाहिर नहीं किया जा सकता और मुझे उम्मीद है कि मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करूंगा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी और जडेजा इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते थे, लेकिन उनकी टीम पर आईपीएल फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए बैन लगा दिया गया। अब आईपीएल के नौवें सत्र में दो नई टीमें पुणे और राजकोट की होंगी। इन टीमों में खिलाड़ियों के अनुबंध के लिए आयोजित आईपीएल ड्राफ्ट में पुणे की टीम ने धोनी को चुना, जबकि ऑलराउंडर जडेजा अपनी घरेलू टीम राजकोट की ओर से खेलेंगे।
(इनपुट भाषा से भी)