यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली ने हैदराबाद को 9 विकेट से हराया, प्ले ऑफ में पहुंची

खास बातें

  • डेक्कन चार्जर्स द्वारा दिए गए 187 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 116.4 ओवर में 193 रन बनाकर हासिल कर लिया और नौ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद दिल्ली ने प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।
उप्पल:

तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शानदार शतक की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 55वें लीग मैच में डेक्कन चार्जर्स को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत ने डेयरडेविल्स को नौ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है।

आईपीएल में अपना दूसरा शतक लगाने वाले वार्नर ने अपने दम पर चार्जर्स द्वारा दी गई 188 रनों की चुनौती को बौना साबित किया। डेयरडेविल्स ने कप्तान वीरेंद्र सहवाग का विकेट चार रन के कुल योग पर ही गंवा दिया था लेकिन इसके बाद वार्नर ने नमन ओझा के साथ मिलकर 16.4 ओवर में ही 193 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

अब तक कुल पांच अर्धशतक लगा चुके सहवाग एक चौके की मदद से चार रन बना सके। उनका विकेट बल्ले के साथ अपना जौहर दिखाने वाले शिखर धवन ने लिया। वार्नर ने इससे पहले 2010 में कोलकाता नाइट राइर्ड्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर 107 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

वार्नर ने मानो अपनी उसी शतकीय पारी की पुनरावृत्ति की और    54 गेंदों पर 10 चौके और सात छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद लौटे। 64 रन पर नाबाद लौटने वाले ओझा ने 46 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्के लगाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 189 रन जोड़े। यह किसी भी विकेट के लिए आईपीएल की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स ने चार विकेट पर 187 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज धवन के 84 और कैमरन व्हाइट के 65 रन शामिल हैं।

33 रन के कुल योग पर डेनियल हैरिस (19) और कप्तान कुमार संगकारा (4) के विकेट गिरने के बाद धवन और व्हाइट ने तीसरे विकेट के लिए 126 रन जोड़े।

धवन ने 49 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए जबकि व्हाइट ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए। हैरिस ने अपनी 17 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। ज्यां पॉल ड्यूमिनी 13 रन पर नाबाद लौटे।

डेयरडेविल्स का यह 12वां लीग मैच था जबकि मेजबान टीम ने अपना 13वां मैच खेला। मेजबान चार्जर्स ने 10 मैच गंवाए हैं जबकि सिर्फ दो में उसे जीत मिली है। एक मैच बेनतीजा रहा है। इसके बदले मिले एक अंक को मिलाकर चार्जर्स के खाते में कुल पांच अंक हैं और वह नौ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, डेयरडेविल्स ने इसके उलट प्रदर्शन किया है। उसने अब तक कुल 12 मैचों में से नौ में जीत हासिल की है जबकि तीन में हार मिली है। उसके खाते में कुल 18 अंक हैं और वह नौ टीमों की तालिका में सम्मानपूर्वक पहले स्थान पर काबिज है।