यह ख़बर 22 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : नाइटराइडर्स से भिड़ेंगे चार्जर्स के सूरमा

खास बातें

  • गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स टीम के लिए लगातार पांचवीं हार से निपटने की चुनौती होगी।
कटक:

बाराबती स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत रविवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स टीम के लिए लगातार पांचवीं हार से निपटने की चुनौती होगी। अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराकर नाइटराइडर्स टीम फिर से जीत की पटरी पर सवार हो गई है, जबकि चार्जर्स ने अब तक खेले अपने चारों मैच गंवा दिए हैं।

अभिनेता शाहरुख खान की मालिकाना हक रखने वाली नाइटराइडर्स ने मौजूदा संस्करण में अब तक छह मैच खेले हैं, जिनमें उसे तीन में जीत और इतने ही मैचों में हार नसीब हुई है। छह अंक लेकर नाइटराइडर्स बेहतर नेट रनरेट के आधार पर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। 2009 की चैंपियन चार्जर्स मौजूदा सत्र में एक अदद जीत के लिए तरस रही है। चार्जर्स ने अब तक चार मैच खेले हैं और चारों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है। चार्जर्स नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले क्रम पर है।

गंभीर ने किंग्स इलेवन के खिलाफ नाबाद 66 रन बनाए थे, जबकि हरफनमौला जैक्स कैलिस ने नाबाद 30 रनों का योगदान दिया था। ब्रेंडन मैक्लम मौजूदा संस्करण में अब तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, चाजर्स को यदि इस टूर्नामेंट में वापसी करनी है, तो उसे आगामी कुछ मैचों में लगातार जीत दर्ज करनी होगी। चाजर्स के बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने होंगे और उसके गेंदबाजों को नियमित अंतराल पर विपक्षी टीम के विकेट चटकाने होंगे। इसके अलावा क्षेत्ररक्षण में भी चार्जर्स को सुधार की जरूरत है।