यह ख़बर 17 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान रॉयल्स ने डेक्कन चार्जर्स को हराया

खास बातें

  • राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन के बूते सवाई मानसिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 20वें लीग मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से हरा दिया।
जयपुर:

राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन के बूते सवाई मानसिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 20वें लीग मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स को पांच विकेट से हरा दिया।

डेक्कन चार्जर्स द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान रॉयल्स टीम ने 19.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। विकेटकीपर बल्लेबाज दिशांत याज्ञनिक (नाबाद 9) और ब्रैड हॉज (नाबाद 48) ने डेल स्टेन द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में 11 रन लेकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

हॉज ने अपनी नाबाद पारी में 21 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए जबकि याज्ञनिक ने तीन गेंदों पर दो चौके लगाए। दोनों चौका स्टेन के अंतिम ओवर में लगाए गए। इससे पहले हॉज ने आनंद राजन द्वारा फेंके गए 19वें ओवर में 14 रन लिए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान राहुल द्रविड़ (42) और अजिंक्य रहाणे (44) की बदौलत शानदार शुरूआत की थी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े थे। इस दौरान दोनों ने इस सत्र का सबसे तेज टीम अर्धशतक लगाया।

द्रविड़ के आउट होने के बाद रहाणे और अशोक मेनारिया (22) ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। मेनारिया110 रन के कुल योग पर आउट हुए। मेनारिया ने अपनी 20 गेंदों की पारी मे एक चौका और एक छक्का लगाया।

121 रन के कुल योग पर रहाणे का विकेट गिरा। रहाणे ने 31 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। ओवैस शाह (12) कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स टीम भारी लक्ष्य के आगे दबाव में आती दिखी लेकिन हॉज, जोहान बोथा (14) और याज्ञनिक ने इस दबाव को धता बताते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

डेक्कन चार्जर्स की ओर से अमित मिश्रा ने तीन विकेट लिए। आनंद और डेनियल क्रिस्टियन को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम को कप्तान कुमार संगकारा (44) और शिखर धवन (52) से अच्छी शुरुआत मिली। पहले विकेट के लिए हुई 94 रनों की साझेदारी के बाद चार्जर्स टीम 20 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाने में सफल रही।

संगकारा ने 32 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि धवन ने 43 गेंदों पर आठ चौके जड़े। धवन ने 37 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। धवन ने डेनियल क्रिस्टियन (नाबाद 29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 14 रन जोड़े।

धवन का विकेट 108 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद क्रिस्टियन और ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 58) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। क्रिस्टियन और ड्यूमिनी ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी निभाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ड्युमिनी ने अपनी पारी में 26 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाए जबकि क्रिस्टियन ने 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। सिद्धार्थ त्रिवेदी और ब्रैड हॉज एक-एक विकेट लिया।