यह ख़बर 08 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : दिल्ली को मुंबई के खिलाफ दिखाना होगा 'डेयर'

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा।
मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा।

मुंबई ने अब तक दो मैच खेले हैं, जहां उसे एक मैच में रॉयल चैलेंजर बैंगलुरू से दो रन से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को उसने उसी के घर में मात दी थी।

दिल्ली को अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले मुकाबले में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों पटखनी मिली थी। साथ ही अपने घर में हुए दूसरे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स से पांच रन से हार झेलनी पड़ी थी।

दिल्ली की ओर से डेविड वार्नर और कप्तान माहेला जयवर्धने के अलावा कोई बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। वीरेंद्र सहवाग का इस मैच में खेलना अभी भी तय नहीं है। गेंदबाजी में भी दिल्ली की टीम अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही है।

आशीष नेहरा, उमेश यादव और इरफान पठान अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दोनों मैचों में हार के बाद दिल्ली पर इस सिलसिले को तोड़ने का दबाव होगा।

वहीं, दूसरी ओर अपने घर में होने वाले इस मुकाबले के लिए मुंबई पर कम दवाब होगा, क्योंकि उसने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में मात दी है। मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाजों का टीम के लिए अच्छी शुरुआत न दिला पाना एक चिंता का कारण है। साथ ही अगर उसे एक बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा तो अपने ताकतवर खिलाड़ी कीरन पोलार्ड को बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर भेजना होगा। दिनेश कार्तिक पहले ही शानदार फॉर्म में हैं, बस, जरुरत है तो एक बेहतरीन शुरुआत की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में अगर लसिथ मलिंगा टीम में वापसी करते हैं तो मुंबई की गेंदबाजी को और मजबूती मिलेगी। मुकाबला क्योंकि चार बजे शुरू होगा, तो ओस शायद ही दोनों टीमों के लिए किसी तरह की परेशानी पेश कर पाए।