यह ख़बर 19 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : हैदराबाद ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

खास बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाज टीम ने शुक्रवार को उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 25वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया।
हैदराबाद:

सनराइजर्स हैदराबाज टीम ने शुक्रवार को उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 25वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया।

सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन द्वारा दिए गए 124 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। अंतिम क्षणों में मैच रोमांचक मोड़ ले चुके था। उसे 12 गेंदों पर 18 रनों की जरूरत थी। हालात कठिन लग रहे थे लेकिन थिसिरा परेरा (नाबाद 23) ने अजहर महमूद द्वारा फेंके गए 19वें ओवर में तीन छक्के लगाकर सनराइजर्स की जीत पक्की कर दी।

परेरा ने 11 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के लगाए। आशीष रेड्डी छह रनों पर नाबाद लौटे। इन दोनों ने 16 गेदों पर 30 रनों की साजेदारी निभाई। सनराइजर्स ने अब तक सात मैच खेले हैं। पांच में उसे जीत और दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर किंग्स इलेवन ने पांच मैच खेले हैं। दो मैचों में उसे जीत और तीन में हार नसीब हुई है।

सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पारी की शुरुआत करने उतरे क्विंटन डी कॉक खाता खोले बगैर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हुए। उस समय मेजबानों का खाता भी नहीं खुला था।

अक्षत रेड्डी (19) को 48 रनों के कुल योग पर मनप्रीत गोनी ने चलता किया। रेड्डी ने 17 गेंदों पर दो चौके लगाए। रेड्डी और हनुमा ने दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की।

हनुमा ने 39 गेंदों पांच चौकों की मदद से एक अच्छी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। हनुमा का विकेट 70 रनों के कुल योग पर गिरा। पीयूष चावला ने हनुमा को आउट किया।

हनुमा ने कप्तान कैमरन व्हाइट (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी की। कप्तान व्हाइट का विकेट 87 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्हे गोनी ने बोल्ड किया। व्हाइट ने 23 गेंदों पर एक चौका लगाया।

बिप्लब सैमेंट्रे 10 रन के निजी योग पर अजहर महमूद की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। बिप्लब ने 12 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका लगाया। यह विकेट 97 रनों के कुल योग पर गिरा।

इससे पहले, किंग्स इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 123 रन बनाए। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने सबसे अधिक 26 रन बनाए जबकि पीयूष चावला ने 23 और डेविड हसी ने 22 रनों का योगदान दिया।

सनराइजर्स की ओर से इशांत शर्मा, करण शर्मा और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए। डेल स्टेन ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 3.5 की औसत से 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह (10) के रूप में किंग्स इलेवन को पहला झटका लगा। मंदीप 15 रन के कुल योग पर इशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर डी कॉक के हाथों लपके गए। कप्तान गिलक्रिस्ट ने 25 गेंदों पर चार चौके लगाकर बड़ी पारी के संकेत दिए लेकिन करण ने 47 रन के कुल योग पर उन्हें आउट करके किंग्स इलेवन को दूसरा बड़ा झटका दिया।

गिलक्रिस्ट का विकेट नौवें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा था। पांचवीं गेंद पर डेविड हसी ने एक रन लिया, लेकिन अंतिम गेंद पर करण ने पॉल वल्थाटी (6) को चलता कर किंग्स इलेवन को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चावला ने हसी के साथ तेज 40 रन जोड़े। चावला ने 15 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्के लगाए। चावला के जाने के बाद हसी भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 15वें ओवर की पहली गेंद पर रेड्डी के हाथों कैच आउट हो गए।

हसी के जाते ही सनराइजर्स के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया। अंतिम छह ओवरों में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने 35 रन देकर किंग्स इलेवन के पांच विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नियमित कप्तान कुमार संगकारा की अनुपस्थिति में सनराइजर्स की कमान कैमरन व्हाइट को सौंपी गई। किंग्स इलेवन टीम में वल्थाटी और दमित्री मस्करेन्हास की वापसी हुई जबकि सनराइजर्स ने पार्थिव पटेल के स्थान पर अक्षत रेड्डी को जगह दी।