आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

आईपीएल-6 : हैदराबाद ने 22 रन से पुणे को हराया, मिश्रा और स्टेन चमके

 
email
email
IPL-6: Sunrisers Hyderabad beat Pune Warriors by 22 run
हैदराबाद: ेल स्टेन की खौफनाक और अमित मिश्रा की खूबसूरत गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग की नयी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को इस ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के अपने पदार्पण मैच में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 22 रन से हराकर अपेक्षाकृत छोटे स्कोर का अच्छा बचाव किया।

सनराइजर्स टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 126 रन ही बना पाया लेकिन स्टेन, मिश्रा और तिसारा परेरा ने पुणे वॉरियर्स के लिए उसे पहाड़ जैसा बना दिया। वॉरियर्स की टीम 18.5 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज स्टेन ने 11 रन देकर तीन और लेग स्पिनर मिश्रा ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये।

परेरा ने आलराउंड खेल दिखाया तथा 30 रन बनाने के अलावा 29 रन देकर दो विकेट भी लिये। मैच कम स्कोर वाला रहा। आईपीएल की नई टीम सनराइजर्स बड़ी साझेदारी निभाने में नाकाम रही। उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अक्षत रेड्डी (30 गेंद पर 27 रन), पार्थिव पटेल (18 गेंद पर 19) और कप्तान कुमार संगकारा (16 गेंद पर 15 रन) ने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

परेरा ने 18 गेंद पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए जो आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुए। पुणे वॉरियर्स ने सतर्क शुरुआत की लेकिन उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच पाए जिनमें से रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। उसने अपने आखिरी छह विकेट 17 रन के अंदर गंवाए। इनमें से स्टेन के तीन विकेट भी शामिल हैं जो उन्होंने चार गेंद के अंदर लिये।

परेरा ने इसके बाद मलरेन सैमुअल्स (नौ गेंद पर पांच रन) को स्लिप में आसान कैच देने के लिए मजबूर किया। अब युवराज सिंह क्रीज पर थे जिनका हैदराबादी दर्शकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया लेकिन उनकी पारी केवल आठ मिनट और पांच गेंद तक चली। मिश्रा की गेंद को खेलने के लिए वह आगे बढ़े लेकिन इस लेग स्पिनर ने चतुराई दिखाई और खूबसूरत टर्न से युवराज को छकाकर उन्हें स्टंप आउट करा दिया।

मिश्रा ने अगले ओवर में मनीष पांडे के संघर्ष को भी समाप्त किया जो 53 मिनट क्रीज पर रहने और 29 गेंद खेलने के बावजूद 15 रन ही बना पाए। स्कोर धीमी गति से आगे सरक रहा था। पंद्रहवां ओवर पूरा होने पर स्कोर बोर्ड पर 78 रन टंगे थे। रोस टेलर (19 गेंद पर 19) और अभिषेक नायर (14 गेंद पर 19) ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर पारी संवारने की कोशिश की लेकिन इन दोनों के चार गेंद के अंदर पवेलियन लौटने से पुणे की स्थिति नाजुक हो गई।

नायर ने मिश्रा की गेंद पर गलत टाइमिंग से शाट लगाकर डीप कवर पर कैच थमाया जबकि टेलर को आशीष रेड्डी ने बोल्ड किया। मिशेल मार्श आए, उन्होंने छक्का जमाया और फिर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टेन ने आते ही पुणे की पारी समाप्त कर दी।

संगकारा ने सहज शुरुआत की थी और वह अच्छी पारी खेलने के मूड में दिख रहे थे लेकिन लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने उन्हें खूबसूरत फ्लाइट से अचंभित करके मिडिल स्टंप उखाड़ दिया। सलामी बल्लेबाज अक्षत रेड्डी ने 13वें ओवर तक एक छोर संभाले रखा लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। युवराज ने उन्हें आगे बढ़कर खेलने के लिए उकसाया और उन्होंने गलत शॉट खेलने के प्रयास में अपना लेग स्टंप उखड़वा दिया।

कैमरून वाइट भी 18 गेंद खर्च करके और 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सनराइजर्स का स्कोर 17वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा। परेरा ने मलरेन सैमुअल्स के इस ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़कर 15 रन बटोरे लेकिन यह श्रीलंकाई ऑलराउंडर भी तेजी से रन बनाने के प्रयास में अशोक डिंडा की फुलटास मिडऑफ पर हवा में लहराकर पैवेलियन लौट गया।

उन्होंने 18 गेंद खेली तथा तीन चौके और एक छक्का लगाया। वॉरियर्स की तरफ से डिंडा ने 29 रन देकर दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, युवराज, राहुल शर्मा और सैमुअल्स ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement