यह ख़बर 29 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : दूसरे क्वालिफायर में भिड़ेंगे सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन

फाइल फोटो

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के  सातवें संस्करण के तहत वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगे। इस मैच का विजेता रविवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा।  

अब तक आईपीएल के हर संस्करण में अंतिम चार में पहुंचने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर दूसरे क्वालिफायर में प्रवेश किया है। वहीं इस संस्करण की चोटी की टीम किंग्स इलेवन पंजाब पहले क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी।  

दोनों टीमों की तुलना करें तो महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली सुपर किंग्स ज्यादा संतुलित नजर आती है। टीम के सलामी बल्लेबाज जहां टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब हो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मध्यम क्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना, डेविड हसी और रवींद्र जडेजा बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। रही सही कसर पूरी करने में कप्तान धौनी को महारत हासिल है।

गेंदबाजी के क्षेत्र में भी सुपर किंग्स के पास मोहित शर्मा, और जडेजा जैसे गेंदबाज हैं जो किसी भी विकट परिस्थिति में विकेट निकाल मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब का मजबूत क्षेत्र बल्लेबाजी है। लेकिन ग्लैन मैक्सवेल का पिछले कुछ मैचों से शांत पड़ा बल्ला टीम के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। ऐसे में वीरेंद्र सहवाग, डेविड मिलर से टीम को बड़ी और आक्रामक पारियों की आशा होगी।

गेंदबाजी में नजर संदीप सिंह और अक्षर पटेल पर होगी। हालांकि पहले क्वालिफायर मैच में किंग्स इलेवन ने संदीप को बाहर बैठाने का फैसला किया था लेकिन इस मैच में किंग्स वह गलती शायद ही दोहराने की कोशिश करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की यह जंग वाकई दिलचस्प होगी, जिसका इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमियों को है।