यह ख़बर 22 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : वार्नर और धवन चमके, हैदराबाद ने चेन्नई को छह विकेट से मात दी

रांची:

प्ले ऑफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग सात के मैच में हैदराबाद सनराइजर्स से छह विकेट की हार झेलनी पड़ी।

पिछले दो मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से हारने वाली चेन्नई की टीम यह लगातार तीसरी शिकस्त है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, डेविड हस्सी और सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ की आक्रामक पारियां भी टीम के काम नहीं आ सकीं।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद धोनी के नाबाद 57 और हस्सी के नाबाद 50 रन तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 11.2 ओवर में 108 रन की शानदार साझेदारी से तीन विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें स्मिथ ने भी अहम योगदान दिया, उन्होंने 28 गेंद में चार छक्के और इतने ही चौके की मदद से तेजी से 47 रन जोड़े।

सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की 90 रन की ताबड़तोड़ और कप्तान शिखर धवन की नाबाद 64 रन की पारी से दो गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

वार्नर (45 गेंद में तीन छक्के और 12 चौके) और धवन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत कराई। इन दोनों ने 11.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 116 की साझेदारी निभाई। धवन ने दूसरे छोर से वार्नर को पूरा सहयोग दिया, उन्होंने इस साझेदारी के दौरान केवल 22 रन ही जोड़े।

धवन ने लगातार दूसरी अर्द्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 49 गेंद में चार चौके और दो छक्के जड़े। उन्होंने और नमन ओझा (19 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की भागीदारी निभाई। टीम ने अंत में आरोन फिंच (07) और डेरेन सैमी (00) के विकेट गंवा दिए। चेन्नई के लिए जान हेस्टिंग्स, रविंद्र जडेजा और सुरेश रैना ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले धोनी ने अपने घरेलू दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए आक्रामक पारी खेली। उनकी इस पारी में 41 गेंद में चार छक्के और दो चौके जड़े थे जबकि ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में उतारे गए हस्सी ने 33 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 50 रन बनाए।

फार्म में चल रहे स्मिथ (47) और फाफ डु प्लेसिस (19) ने टीम को अच्छी शुरुआत कराई। लेकिन डु प्लेसिस का खराब दौर जारी रहा और वह अच्छी शुरुआत के बावजूद चौथे ओवर रन आउट हो गए।

हैदराबाद ने छठे ओवर में परवेज रसूल को गेंदबाजी के लिए उतारा, जिसमें स्मिथ ने पहली तीन गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़कर इस ओवर में 21 रन जुटा लिये। लेकिन अगले ओवर में वह कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। स्मिथ के आउट होने के बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर 68 रन था।

कर्ण शर्मा को दूसरा विकेट सुरेश रैना (04) के रूप में मिला जो बड़ा शाट खेलने के प्रयास में लांग ऑफ में आरोन फिंच को कैच दे बैठे। टीम का स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था, जब कप्तान धोनी क्रीज पर उतरे। धोनी और हस्सी ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। इस दौरान दोनों अपने अर्द्धशतक भी पूरे किए।

धोनी ने अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन की गेंदों की धज्जियां उड़ाते हुए दो छक्के और दो चौके की मदद से 24 रन जोड़े। उन्होंने इस ओवर का दूसरा छक्का जड़कर अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी पांच ओवरों में 68 रन बने, जिसमें से 24 रन अंतिम ओवर में जुड़े।