यह ख़बर 17 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : डेयरडेविल्स पर रॉयल चैलेंजर्स की प्रभावशाली जीत

शारजाह:

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 49) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बूते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के अपने पहले लीग मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट से हरा दिया।

डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 16.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोहली ने अपनी 38 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए जबकि पार्थिव पटेल ने 28 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रनों की तेज पारी खेली। युवराज सिंह 52 रनों पर नाबाद लौटे।

रॉयल चैलेंजर्स ने 6 रन के कुल योग पर अपने सलामी बल्लेबाज निक मेडिनसन (4) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद पार्थिव और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 42 गेंदों पर 56 रनों की साझेदारी की।

पार्थिव का विकेट 62 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद युवराज और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 84 रन जोड़े। टी-20 विश्व कप में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए चारो ओर से आलोचना झेलने वाली युवराज ने 29 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाए।

युवराज को रॉयल चैलेंजर्स ने इस साल नीलामी में 14 करोड़ रुपये में हासिल किया था। वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

इससे पहले, नए रूप लेकिन अपने कप्तान केविन पीटरसन के बगैर मैदान में उतरी डेयरडेविल्स टीम ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए एक समय 35 रनों पर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों को गंवा दिया था लेकिन ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 67) और रॉस टेलर (नाबाद 43) ने पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों पर 110 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 20 ओवरो में चार विकेट के नुकसान पर 145 रनों तक पहुंचने में मदद की।

ड्यू्मिनी ने अपनी 48 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए जबकि टेलर ने 39 गेंदों पर तीन चौके जड़े। डेयरडेविल्स ने मयंक अग्रवाल (6), मुरली विजय (18), कप्तान दिनेश कार्तिक (0) और मनोज तिवारी (1) को सस्ते में गंवा दिया था।

अग्रवाल का विकेट 15 रन के कुल योग पर मिशेल स्टार्क ने लिया। इसके बाद 16 के कुल योग पर एल्बी मोर्कल ने कार्तिक को चलता किया। कुल योग में अभी एक रन ही जुड़ा था कि तिवारी भी चलते बने।

तिवारी को वरुण एरॉन ने आउट किया। मुरली और ड्यूमिनी ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 18 रन जोड़े। मुरली 20 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 45 के कुल योग पर आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक समय ऐसा लग रहा था कि डेयरडेविल्स 100 रनों तक भी नहीं पहुंच पाएंगे लेकिन ड्यूमिनी और टेलर ने टी-20 विश्व कप में अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए शतकीय साझेदारी के साथ अपनी टीम को सस्ते में समेटने की रॉयल चैलेंजर्स की रणनीति को नाकाम कर दिया और साथ ही अपनी टीम को लड़ने योग्य स्कोर दिया। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से स्टार्क, मोर्कल, एरॉन और यजुवेंद्र चहल ने एक-एक सफलता हासिल की।